tvs-motor
File photo

    Loading

    नई दिल्ली: दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) ने देश में जारी कोरोना संक्रमण के प्रकोप के संकट से निपटने के लिए 40 करोड़ रुपये की मदद देने की शुक्रवार को घोषणा की। कंपनी सुंदरम क्लेटन और समूह की दूसरी कंपनियों (Sundaram Clayton and Other Group Companies) के साथ मिलकर इसका प्रबंध कर रही है। इस धनराशि का इस्तेमाल देश भर में ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर, पीपीई किट, दवाइयां और अन्य चिकित्सा उपकरण (Oxygen Concentrator, PPE kit, Medicines and Other Medical Equipment) मुहैया कराने में किया जाएगा। 

    टीवीएस ने एक बयान में कहा कि वह तमिलनाडु, कर्नाटका और हिमाचल प्रदेश के अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में दो हजार ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर तथा आवश्यक सेवाओं के कर्मचारियों के लिए प्रति दिन 20,000 से अधिक भोजन पैकेट का वितरण भी करेगी। साथ ही 500 से अधिक सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर दस लाख से अधिक मास्क, कई हजार ऑक्सीमीटर, पीपीई किट समेत अन्य आवश्यक चिकित्सक उपकरणों भी प्रदान करेगी।

    टीवीएस मोटर के अध्यक्ष वेणु श्रीनिवासन ने कहा, ‘‘कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर की वजह से देश में हम अभूतपूर्व संकट का सामना कर रहे हैं। महामारी के गंभीर प्रभाव को कम करने के लिए हम इस स्थिति में एकजुट हो कर प्रयास करने चाहिए।” 

    टीवीएस मोटर ने इससे पहले पिछले वर्ष भी कोरोना संक्रमण की पहली लहर के दौरान 60 करोड़ रुपये की मदद की घोषणा की थी। उसने कहा कि कंपनी ने पिछले एक वर्ष के दौरान बीस लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को खाने के पैकेट और दस लाख मास्क वितरित किए हैं। (एजेंसी)