ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री का नया कदम, 15 अगस्त तक देश में लॉन्च होगी ये शानदार गाड़िया

    Loading

    नई दिल्ली : हम सब जानते है कि स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर बाजार में कई तरह के खास ऑफर आते है वैसे ही एक बड़ी खबर यह है ऑटोमोबाइल क्षेत्र भी अपनी कमर कसकर लोगों को लुभाने के लिए 15 अगस्त को अपनी कई नई गाड़िया लॉन्च करने वाले है। अगस्त का यह महीना देश के ऑटो सेक्टर के लिए काफी महत्वपूर्ण साबित होने वाला है। 

    आपको बता दें की इस 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर देश के बाजार में दो नई इलेक्ट्रिक स्कूटर और महिंद्रा की एसयूवी XUV700 इन तीन गाड़ियों की पेशकश की जाएगी। एक Ola  ओर बेंगलुरु बेस्ट स्टार्टअप सिंपल एनर्जी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार में उतारेंगे। तो चिलए आज हम आने वाले इस नई पेशकश की गाड़ियों के बारें में आपको जानकारी देते है। 

    Ola Electric Scooter

    दरसल Ola यह हमारे देश की प्रसिद्ध कैब सर्विस कंपनी है। Ola कंपनी अपनी पहली स्कूटर को बाजार में बिक्री के लिए उतारेगी  अगर आपको भी Ola की यह नई पेशकश की स्कूटर बुकिंग करना है तो देर किस बात की। इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है और मजे की बात यह है की आपको बुकिंग करना है तो केवल 499 रुपये ही बतौर बुकिंग अमाउंट देना होगा। कंपनी के बताए अनुसार यह स्कूटर एकदम बढ़िया है। इसमें बेहतर बूट स्पेस है। एप आधारित कीलेस एक्सेस और एक सेगमेंट लीडिंग रेंज भी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ यह स्कूटर सिंगल चार्ज में तक़रीबन 150 किमी टॉक सफर करेगी  और बात की जाए इसके स्पीड के बारे में तो यह 100 किमी प्रति घंटे की हो सकती है और खास बात ये है कि मात्र 18 मिनट में 50 % चार्ज हो जाएगी। 

    सोशल मिडिया के जरिये इस स्कूटर से जुड़ी जानकारी समय-समय पर आम लोगो से साझा कर रहे है। आपको बता दे की यह स्कूटर 10 अलग-अलग रंगों में पेश होगी और इसमें रिवर्स ड्राइविंग मोड भी दिया जानेवाला है। यह खबर है की इस Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को  भारत के खरीदारों के घर सीधा होमडिलिवर किया जाएगा। यानी की स्कूटर खरीदने के लिए आपको यहां वहां  शोरूम में भटकने की जरूरत नहीं है यह सीधे आपके घर पहुंचा दी जाएगी। 

    Simple Mark2 Electric Scooter

    दूसरी और बेंगलुरु बेस्ट स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी भी अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है। mark 2 में  कंपनी 4.8 किलोवाट की क्षमता की बैटरी पैक का इस्तेमाल कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के माने तो यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 240 किमी तक ड्राइविंग रेज देगा। स्पीड के मामले में भी इस स्कूटर के क्या कहने।

    यह स्कूटर महज 3.6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रतिगंता की रफ्तार दौड़ती है।आपको जानकर ख़ुशी होगी की यह स्कूटर सामान्य घरेलू चार्जर से महज 40 मिनट में 80 % फीसदी तक चार्ज हो जाती है। वही इसे फूल चार्ज होने में सिर्फ एक घंटे पांच मिनिट  है। 

    Mahindra SUV XUV700

    महिंद्रा कंपनी अपनी नई पेशकश एसयूवी XUV700 को बाजार में उतारने वाले है। आपको बता दे की आज कंपनी ने अपना नया लोगो पेश किया है। और इसकी लोगो की पहली झलक आपको एसयूवी XUV700 में देखने को मिलेगी। ये एसयूवी XUV700 एसयूवी में सबसे पावरफुल गाड़ी साबित होगी। इसमें पेट्रोल और डीजेल  विकल्प मौजूद है।

    इसमें आपके लिए और एक बेहतर सुविधा है, जिसके तहत इसके पेट्रोल वेरियंट में 2.0 लीटर के क्षमता का फॉर सिलिंडर युक्त टर्बोचार्ज इंजिन दिया जा सकता है। जो की यह 200 hp की पावर जनरेट करने की क्षमता का होगा।  एमहॉक 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन दिया जाएगा, जो कि 185hp की पावर जनरेट करता है।