भारत की 4 सबसे पावरफुल और मजबूत स्कूटर, जिन्हें आप कर सकते हैं अपने लिए कंसीडर

    Loading

    नई दिल्ली: पिछले कुछ वर्षों में भारतीय टू व्हीलर मार्केट में काफी बदलाव आया है। एक समय ऐसा भी था जब स्कूटर को केवल सुविधा और व्यावहारिकता से ही जोड़ा जाता था, लेकिन अब, राइडर्स स्कूटर से भी शानदार इंजन परफॉर्मेंस की उम्मीद करते हैं। ऐसे ही भारतीय राइडर्स के लिए, हम यहां चार सबसे पावरफुल स्कूटर लाए हैं जिन्हें 2022 में खरीदने के लिए कंसीडर किया जा सकता है।

    यामाहा एरोक्स 155 (Yamaha Aerox 155) 

    यामाहा एरोक्स 155, यामाहा की एक ऐंसी पेशकश है जिसने हाल ही में स्कूटर के बारे में लोगों की धारणा को बदल दिया है। पिट स्कूटर जैसे डिजाईन के साथ एरोक्स न केवल अग्रेसिव दिखता है, बल्कि अपने 155cc के जंबो इंजन से अग्रेसिव एक्सलेरेशन  भी देता है। वीवीए से लैस यह इंजन सीवीटी सिस्टम के साथ आता है और 15बीएचपी की पीक पावर निकल सकता है। यामाहा ने एरोक्स की कीमत 1.31 लाख रुपये, एक्स-शोरूम रखी है।

    अप्रिलिया एसआर 160 (Aprilia SR 160) 

    अप्रिलिया एसआर 160 अब भारतीय बाज़ार में उपलब्ध सबसे पावरफुल स्कूटर तो नहीं है, लेकिन यह एक समय में सबसे पावरफुल उपलब्ध मॉडल था। भारत में स्पोर्ट्स स्कूटर सेगमेंट की शुरुआत एसआर160 ने ही की थी और तभी से एक शानदार डील के रूप में अपने आपको भारतीय बाज़ार में स्थापित किए हुए है। प्रभावशाली स्टेब्लिटी, डायनामिक हैंडलिंग और ब्रेकिंग पावर के अलावा, एसआर 160 अपने 160.03cc, तीन-वाल्व इंजन में बहुत अधिक ग्रंट पैक करता है जो 10.84bhp और 11.6Nm का उत्पादन करता है। तीन वेरिएंट में उपलब्ध अप्रिलिया एसआर 160 की कीमत 1.11 लाख रुपये एक्स-शोरूम से शुरू होती है।

    अप्रिलिया एसएक्सआर 160 (Aprilia SXR 160) 

    यदि आप एसआर 160 के समान इंजन प्रदर्शन चाहते हैं, लेकिन उससे भी ज्यादा व्यावहारिक और ईज़िअर टू लाइव विथ पैकेज की उम्मीद कर रहे है तो अप्रिलिया एसएक्सआर 160 भारतीय बाज़ार में उपलब्ध एक बढ़िया विकल्प है। एसआर के समान पावर और टॉर्क आउटपुट का उत्पादन करते हुए, यह सीट के नीचे और आगे की तरफ बड़े स्टोरेज स्पेस के साथ मैक्सी-स्टाइल का दावा करता है। यहां तक कि फुटबोर्ड भी काफी एयरी है, जो एसआर के मुकाबले बहुत बड़ा है। इस स्कूटर जायंट की कीमत की बात करें तो यह 1.31 लाख एक्स-शोरूम में उपलब्ध है।

    बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी (BMW C 400 GT) 

    बीएमडब्ल्यू सी 400 जीटी में एक 350cc इंजन, ऑटोमेटिक स्टेब्लिटी कंट्रोल फ़ंक्शन, एक 6.5-इंच ब्लूटूथ-इनेबल्ड टीएफटी स्क्रीन, और कई अन्य सुविधाओं के साथ यह एक असाधारण प्रोडक्ट है जो अन्य भारतीय स्कूटरों में उपलब्ध नहीं हैं। सबसे बढ़कर, 33.5bhp के पावर आउटपुट के साथ, यह हमारे देश में उपलब्ध सबसे पावरफुल स्कूटर है। इसकी 9.95 लाख रुपये की भारी एक्स-शोरूम कीमत रखी गई है।