File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: अगर आप भी हीरो की नई बाइक या स्कूटर खरीदने की सोच रहे हैं तो अब आपको नई बाइक और स्कूटर खरीदने के लिए ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी बाइक्स और स्कूटर्स की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है, जिससे उपभोक्ताओं को झटका लगा है। हीरो मोटोकॉर्प की बाइक्स और स्कूटर्स पर ‘इस’ दिन से नई दरें लागू हो जाएंगी। 

कीमतों में अधिकतम 2% की बढ़ोतरी 

भारत की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने घोषणा की है कि कंपनी 1 अप्रैल, 2023 से अपने लाइन-अप (मोटरसाइकिल और स्कूटर) की कीमतों में वृद्धि करेगी। अगले महीने से चुनिंदा हीरो के प्रोडक्ट पर 2% तक की कीमत लगेगी। हालांकि, कीमत में बढ़ोतरी मॉडल और बाजार के आधार पर अलग-अलग हो सकती है। ऐसे में हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक स्प्लेंडर की कीमतें भी बढ़ सकती हैं, इसकी कीमतों में अधिकतम 2% की बढ़ोतरी हो सकती है। हीरो के पोर्टफोलियो में यह सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट है।

दाम बढ़ने की वजह है क्या 

हीरो मोटोकॉर्प के अनुसार कीमतों में बढ़ोतरी का मुख्य कारण OBD-II मानदंडों को पूरा करने के लिए किए गए बदलाव हैं। एक आधिकारिक बयान में, कंपनी ने कहा कि ओबीडी-द्वितीय संक्रमण के कारण मूल्य वृद्धि के कारण मूल्य संशोधन आवश्यक हैं। हीरो मोटोकॉर्प ग्राहकों पर प्रभाव को कम करने के लिए वित्तीय समाधान करना जारी रखेगा।

हीरो ने हाल ही में प्रोडक्ट लॉन्च किए

हीरो मोटोकॉर्प ने हाल ही में भारत में बिल्कुल नया ज़ूम 110 (ज़ूम 110) लॉन्च किया है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 68,599 रुपये है। यह एक अनोखा स्कूटर है। इसका मुकाबला Honda Activa H-Smart और TVS Jupiter जैसे स्कूटर से है। कंपनी ने सुपर स्प्लेंडर का एक नया हाई-टेक XTEC वैरिएंट भी पेश किया है। 83,368 एक्स-शोरूम कीमत, इसमें एलईडी हेडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर आदि हैं।