Photo - Harley Davidson 
India
Photo - Harley Davidson India

    Loading

    दिल्ली. देश में हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) कम सेल और लगातार घाटे के बाद अपने आउटलेट्स इंडिया (India) में बंद कर दिए हों लेकिन कंपनी की मोटरसाइकिलें अभी भी ऑन ऑर्डर डिलीवर की जा रही हैं। इसी बीच अब खबर है कि हार्ले डेविडसन ने अपनी एक खास मोटरसा‌इकिल(Bike) लॉन्च (Launch) कर दी है। ये जल्द ही इंडियन मर्केट में भी अवेलेबल करवाई जाएगी। फिलहाल ये मोटरसाइकिल अमेरिका में बिक्री के लिए जारी कर दी गई है। इस मोटरसाइकिल की खास बात ये है कि ये बेसिक क्वाड्रिसाइकिल है, मतलब ये दो नहीं तीन पहिए की मोटरसाइकिल है। हार्ले की इस मोटरसाइकिल का नाम है फ्रीव्हीलर ट्राइक।

    2750 सीसी का इंजन 

    वैसे तो इस मोटरसाइकिल का ओल्ड मॉडल मौजूद है लेकिन अब कंपनी ने इसे पूरी तरह से बदल कर 2023 में पेश किया है। मोटरसाइकिल में 4.5 स्ट्रोक के साथ 2750 सीसी का इंजन दिया गया है। ये 90 हॉर्स पावर जनरेट करता है। मोटरसाइकिल को कॉन्‍स्‍टेंट मैश पर 160 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ाया जा सकता है। हालांकि तीन पहिए होने के चलते इसकी स्पीड को गवर्न किया गया है, क्योंकि हाईस्पीड में इसके टॉपल होने का खतरा है। मोटरसाइकिल में 55 लीटर का बूट स्पेस भी दिया गया है। ट्राइक की कीमत की बात की जाए तो ये अमेरिका में 29999 डॉलर यानि 25 लाख रुपये में उपलब है। हालांकि इंडिया में लॉन्च होने के साथ ही इसकी कीमत और बढ़ सकती है।

    4 कलर ऑप्‍शन में अवेलेबल 

    वहीं इस मोटरसाइकिल का सब्सक्रिप्‍शन भी अवेलेबल है, जिसे 438 डॉलर यानि करीब 35 हजार रुपये महीने पर लिया जा सकता है। मोटरसाइकिल 4 कलर ऑप्‍शन में अवेलेबल है। इसमें दो सिंगल टोन विविड ब्लैक और वाइट सेंड, वहीं डुअल टोन में ब्राइट बिलियर्ड ब्लू और बिलियर्ड ग्रे शामिल हैं। मोटरसाइकिल का वजन 451 किलो है। मोटरसाइकिल में 15 इंच का फ्रंट व्हील और पीछे के दोनों व्हील 18 इंच के दिए गए हैं। इसके साथ ही मोटरसाइकिल में इलेक्ट्रॉनिक लिक्विड ब्रेकिंग, एबीएस, ट्रैक्‍शन कंट्रोल, ड्रैग टॉर्क स्लिप कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं।