Hero Electric joins hands with 'Charzer' to set up one lakh charging stations
File photo

    नई दिल्ली: हीरो इलेक्ट्रिक (Hero Electric) ने तीन साल में देशभर में एक लाख चार्जिंग स्टेशन (Vehicles Charging Stations) स्थापित करने के लिए बेंगलुरु की ईवी चार्जिंग स्टार्टअप ‘चार्जर’ (Charzer) से हाथ मिलाया है। इस भागीदारी के पहले साल में चार्जर देश के शीर्ष 30 शहरों में 10,000 चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी।   

    देश की प्रमुख दोपहिया कंपनी ने मंगलवार को बयान में कहा कि स्टार्टअप कंपनी चार्जर हीरो इलेक्ट्रिक की डीलरशिप में किराना चार्जर लगाएगी। इससे उपभोक्ता सुगमता से अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज कर सकेंगे।  हीरो इलेक्ट्रिक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सोहिंदर गिल ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि देश में इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र के विकास के लिए एक तेजतर्रार और बेहतर ढांचागत नेटवर्क जरूरी है।’’ 

    उन्होंने आगे कहा, ‘’इस भागीदारी से देश में ईवी की वृद्धि को प्रोत्साहन मिलेगा और उपभोक्ताओं को आसानी से अपनी वाहनों को चार्ज करने की सुविधा मिल पाएगी। इस भागीदारी के तहत चार्जर द्वारा लगाए गए चार्जिंग स्टेशनों पर स्लॉट की बुकिंग और भुगतान का एकीकरण किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को प्रोत्साहन देने के लिए कंपनी चार्जिंग ढांचे के विस्तार पर काम कर रही है। (एजेंसी)