Photo - heroelectric.in
Photo - heroelectric.in

Loading

मुंबई: हीरो (Hero) इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) ने अपने सोशल मीडिया (Social Media) हैंडल पर एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर का टीजर जारी किया है। टीजर इमेज में हीरो ऑप्टिमा (Hero Optima) जैसा दिखने वाला एक स्कूटर दिखाया गया है, जो ब्रांड के अब तक के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडलों (Models) में से एक है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर हीरो ऑप्टिमा के रूप में आएगा या पूरी तरह से नए मॉडल के रूप में आएगा। कंपनी के अगले हफ्ते 15 मार्च तक लॉन्च (Launch) होने की उम्मीद है। 

ब्लू पेंट थीम वाले अलॉय व्हील 

हीरो इलेक्ट्रिक के आगामी ई-स्कूटर में फ्रंट काउल के शीर्ष पर एक एलईडी हेडलैंप है, जबकि एलईडी टर्न इंडिकेटर (LED Turn Indicator) बीच में बैठता है। हेडलैम्प्स (Headlamps), टर्न इंडिकेटर डिज़ाइन और फ्रंट काउल हीरो ऑप्टिमा के समान दिखते हैं। टीजर में फ्रंट डिस्क ब्रेक, कर्वी सीट्स, थिक ग्रैब रेल्स और ब्लू पेंट थीम वाले अलॉय व्हील आसानी से देखे जा सकते हैं। ऑटोमेकर ने अपने ट्वीट में हिंट दिया है कि अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ आ सकता है। हालांकि, कंपनी ने इसके बारे में विस्तार से कुछ भी नहीं बताया है।

कंपनी ने इस साल फरवरी में कंपनी ने भारतीय बाजार (Indian Market) में 5,861 यूनिट इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे। कंपनी के रिटेल नंबर गिरे हैं क्योंकि कंपनी ने इस साल जनवरी में 6,393 यूनिट्स की सेल (Sale) की थी। हीरो इलेक्ट्रिक ने चालू वर्ष में कुल 80,954 इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचे हैं। फिलहाल कंपनी ने इस स्कूटर का सिर्फ एक ही टीजर जारी किया है। इसके अलावा लॉन्च और कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। लेकिन इसकी एक्स-शोरूम कीमत 80-90 हजार रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।