होंडा जल्द भारत में पेश कर सकती है CBR150R एंट्री-लेवल स्पोर्टबाइक

    Loading

    नई दिल्ली: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India) देश में CBR150R एंट्री-लेवल स्पोर्टबाइक लॉन्च (Sports Bike) कर सकती है। कंपनी ने मोटरसाइकिल के पेटेंट के लिए अर्जी दी है, जिससे संकेत मिलता है कि बाइक जल्द ही देश में आ सकती है। लॉन्च होने पर, CBR150R यामाहा R15 V4 के प्रतिद्वंद्वी के रूप में सामने आएगा।

    बाहर की तरफ, CBR150R में काफी शार्प और एरोडायनामिक बॉडी पैनल हैं। इसका बाहरी डिजाइन कंपनी के लाइनअप में मौजूद बड़ी सीबीआर मोटरसाइकिलों से इंस्पायर्ड है। मोटरसाइकिल के फ्रंट में डुअल एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल हैं। इसके अलावा, इस स्पोर्ट्स बाइक की अन्य प्रमुख विशेषताओं में एक कॉम्पैक्ट विंडस्क्रीन, स्पोर्टी रियर-व्यू मिरर, लो-सेट वाइड हैंडलबार, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्कल्प्टेड फ्यूल टैंक, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और स्टेप-अप सीटें शामिल हैं। बाइक में गोल्डन कलर में यूएसडी फ्रंट फोर्क भी है जो इसकी स्पोर्टी अपील को और बढ़ाता है।

    एक्सटीरियर कलर ओप्तिओंस की बात करें तो, इसे विक्ट्री ब्लैक रेड, होंडा रेसिंग रेड, डोमिनेटर मैट ब्लैक, कैंडी स्किन्टिलेट रेड और मोटोजीपी एडिशन जैसे कलर्स की रेंज में पेश किया जाता है। हालाँकि, भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल की सुविधाएँ और कलर्स अलग भी हो सकते हैं।

    यह 149cc, लिक्विड-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन से पावर सोर्स करता है जो 9,000 आरपीएम पर 16.09 बीएचपी और 7,000 आरपीएम पर 13.7 एनएम टर्क का उत्पादन करने में सक्षम है। इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ कम्पाइल किया गया है जिसमें स्लिप और असिस्ट क्लच होगा। ब्रेक लगाने के लिए, बाइक दोनों साइड पर सिंगल डिस्क का उपयोग करती है, जिसे एबीएस और इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल के साथ जोड़ा गया है।