Honda ने पेश की शानदार CB150X एडवेंचर बाइक, यहां जानें पूरी डिटेल

    नई दिल्ली: जानी मानी ऑटोमोबाइल होंडा कंपनी होंडा ने अपनी शानदार नई एडवेंचर बाइक Honda CB150X को मार्केट में पेश किया है। बता दें कि यह बाइक कंपनी की मौजूदा CB200X के जैसी ही दिखाई पड़ती है। लेकिन कई मामलों में ये बाइक मौजूदा बाइक से काफी बेहतर और शानदार नजर आती है। आइए जानते है CB150X एडवेंचर बाइक के बारे में अधिक जानकारी…. 

    इंडोनेशिया में हुई लॉन्च CB150X

    आपको बता दें कि होंडा कंपनी ने इस बाइक को इंडोनेशिया में चल रहे गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो में पेश किया है जिसे जल्द ही भारतीय बाजार में भी उतारा जाएगा। बता दें कि होंडा ने इस नई बाइक को एक एग्रेसिव लुक और डिजाइन दिया है जिसमें तेज रफ्तार के दौरान हवा से बचाने के लिए एक बड़ी और लंबी विंडस्क्रीन दी गई है, इसके साथ ही बेहतर हैंडलिंग के लिए हैंडलबार को चौड़ा बनाया गया है जिसके साथ एक लंबी सिंगल पीस सीट दी गई है।

    ये है खास फीचर्स 

    मौजूदा CB200X की तुलना में कंपनी ने इस CB150X के फ्यूल टैंक को बड़ा और आकर्षक डिजाइन वाला बनाया है खराब रास्तों पर इंजन की सुरक्षा के लिए इस बाइक के इंजन के नीचे एक मजबूत बैश प्लेट को लगाया गया है। Honda CB150X के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें कंपनी ने सिंगल सिलेंडर वाला 149 सीसी का इंजन दिया है जो लिक्विड कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड तकनीक पर आधारित है।

    यह इंजन 16.5 बीएचपी की पावर और 13.8 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 6 स्पीड कॉन्सटेंट मेश गियरबॉक्स दिया गया है। Honda CB150X के ब्रेकिंग सिस्टम और सस्पेंशन की बात करें तो कंपनी ने इसमें फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है जिसके साथ सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम दिया गया है।

    जानें क्या है कीमत

    बाइक में बेहतर सस्पेंशन के लिए इसके फ्रंट में 150 एमएम और 37 एमएम शोआ एसडी फोर्क्स दिए गए हैं। बाइक की डायमेंशन की बात करें तो होंडा ने इस इक की उंचाई 805 एमएम से कम रखी है जिसे कम हाइट वाले लोग आसानी से चला सकते हैं।

    Honda CB150X को 1.67 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ पेश किया गया है लेकिन कंपनी ने इसे भारत में लॉन्च किए जाने की तारीख और कीमत के बारे में कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। भारत में लॉन्च होने के बाद इस बाइक का मुकाबला हीरो एक्स प्लस और बजाज डोमिनार जैसी एडवेंचर बाइक के साथ होना तय माना जा रहा है।