Photo - Heromotocorp.com
Photo - Heromotocorp.com

Loading

मुंबई: भारत की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Hero Motocorp की Splendor देश की सबसे लोकप्रिय बाइक है। अब कंपनी ने हाल ही में देश में Hero Super Splendor XTEC बाइक लॉन्च की है। यह कंपनी की सुपर स्प्लेंडर का फ्लैगशिप वर्जन है। हीरो सुपर स्प्लेंडर XTEC की कीमत 83,368 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है। हालांकि, खरीदने से पहले आपको बाइक के बारे में कुछ जरूरी बातें जान लेना जरूरी है। तो आइए जानते हैं क्या है इस बाइक में खास..

 तीन रंगों में उपलब्ध

डिज़ाइन-वार, सुपर स्प्लेंडर XTEC नियमित मॉडल के समान है, लेकिन यह नए ऑल-एलईडी हेडलैंप और एलईडी डीआरएल के साथ आता है। सुपर स्प्लेंडर 125 का एक्सटेक संस्करण तीन रंगों में उपलब्ध है। इनमें ग्लॉस ब्लैक, कैंडी ब्लेज़िंग रेड और मैट एक्सिस ग्रे शामिल हैं। सुपर स्प्लेंडर XTEC अपनी लंबी सुविधाओं की सूची के कारण सबसे अलग है। इसमें एक यूएसबी मोबाइल चार्जिंग पोर्ट और एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलता है, जो लो फ्यूल वार्निंग, रियल-टाइम माइलेज, सर्विस इंडिकेटर और बहुत कुछ दिखाता है। नई हीरो मोटरसाइकिल में कंपनी ने कॉल और एसएमएस अलर्ट के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फीचर दिया है। सुपर स्प्लेंडर एक्सटेक में रेगुलर वेरिएंट वाला ही इंजन है।

यह 124.7cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन के साथ आता है जो 7,500 RPM पर 10.7 bhp की अधिकतम शक्ति और 6,000 RPM पर 10.6 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक 68kmpl तक का माइलेज दे सकती है। बाइक की सीट की ऊंचाई 793mm है।