(Image-Social Media)
(Image-Social Media)

    Loading

    मुंबई: इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी काइनेटिक ग्रीन को चालू वित्त वर्ष (2022-23) में अपने इलेक्ट्रिक दोपहिया कारोबार से 600 करोड़ रुपये के राजस्व की उम्मीद है। पुणे की कंपनी ने पिछले महीने के अंत में तेज गति वाला तीसरा मॉडल जिंग एचएसएस स्कूटर पेश किया था। इसकी शोरूम कीमत 85,000 रुपये है।

    इसमें इलेक्ट्रिक वाहनों के विनिर्माण और उसे अपनाने को बढ़ावा देने की योजना (फेम) सब्सिडी भी शामिल है। काइनेटिक ने पिछले साल मार्च में दो ई-स्कूटर मॉडल जिंग और जूम के साथ इलेक्ट्रिक दोपहिया खंड में कदम रखा था।

    काइनेटिक ग्रीन की संस्थापक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सुलज्जा फिरोदिया मोटवानी ने कहा कि कंपनी की डीलरशिप ने सितबंर माह के लिए पहले ही नये वाहनों की 5,000 इकाइयों की बुकिंग हासिल की है, जो एक अच्छी प्रतिक्रिया है।

    मोटवानी ने पीटीआई-भाषा से बातचीत में कहा कि हमारा इस वित्त वर्ष के अंत तक दोपहिया कारोबार से 600 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल करने का लक्ष्य है। इसके अलावा हम स्कूटर पर ध्यान देने और कम गति से लेकर उच्च गति वाले वाहनों के साथ इस क्षेत्र के अग्रणी कंपनियों में से एक बनने की कोशिश में हैं। (एजेंसी)