लिमिटेड एडिशन ट्रायम्फ स्ट्रीट ट्विन EC1 भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और इसकी खासियत

    Loading

    नई दिल्ली: ट्रायम्फ मोटरसाइकिल्स इंडिया (Triumph Motorcycles India) ने 8.85 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में नई स्ट्रीट ट्विन EC1 स्पेशल एडिशन (EC1 Special Edition Street Twin) लॉन्च करने की घोषणा की है। EC1 स्पेशल एडिशन स्ट्रीट ट्विन से कस्टम-प्रेरित के साथ EC1  केवल एक वर्ष के लिए उपलब्ध होगा। 

    Triumph Street Twin EC1 की खासियत 

    स्ट्रीट ट्विन EC1 में मैट एल्युमिनियम सिल्वर और मैट सिल्वर आइस फ्यूल टैंक के साथ हाथ से पेंट किए गए सिल्वर कोच लाइनिंग, नय EC1 में ग्राफिक्स और ट्रायम्फ बैज शामिल हैं। साइड पैनल को मैट सिल्वर आइस फिनिश मिलता है जबकि मडगार्ड्स को मैट एल्युमिनियम सिल्वर कलर मिलता है। मोटरसाइकिल में काले 10-स्पोक व्हील, एक ब्लैक हेडलैंप काउल, ब्लैक-फिनिश्ड मिरर और ब्लैक सिग्नेचर-शेप्ड इंजन कवर भी मिलते हैं। एक विकल्प के रूप में मैट सिल्वर आइस फ्लाई स्क्रीन भी उपलब्ध है।

    स्ट्रीट ट्विन EC1 में बदलाव स्टाइल अपग्रेड तक ही सीमित हैं। दूसरी ओर, मैकेनिकल स्पेसिफिकेशन स्टैंडर्ड मोटरसाइकिल के समान ही हैं। इस प्रकार, स्ट्रीट ट्विन EC1 एक BS6-कम्प्लाइंट, 900CC, ट्विन-सिलेंडर इंजन का उपयोग करता है जो 7,500rpm पर 64.1bhp की पावर और 3,800rpm पर 80Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। मोटर को फाइव-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है।

    मानक स्ट्रीट ट्विन के समान मोटरसाइकिल पर हार्डवेयर में 41 मिमी कार्ट्रिज फ्रंट फोर्क, प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन रियर शॉक, दोनों पहियों पर सिंगल डिस्क और पिरेली फैंटम स्पोर्ट्स कॉम्प टायर शामिल हैं। इलेक्ट्रॉनिक राइडर एड्स में ABS, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल और दो राइडिंग मोड्स (रेन एंड रोड) शामिल हैं।