Photo - Odyssey India
Photo - Odyssey India

    Loading

    दिल्ली: Odysse Electric ने भारत में अपना नया बैटरी चालित स्कूटर (Electric Scooter) पेश किया है। इस ई-स्कूटर को कंपनी ने B2B मार्केट के लिए Odyssey Trot नाम से पेश किया है। B2B इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट का मतलब है कि वाहन का उपयोग व्यावसायिक उद्देश्यों जैसे माल की डिलीवरी के लिए किया जा सकता है। साथ ही खास फीचर्स को देखते हुए इसकी टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा और रेंज 75 किमी है। आइए जानते हैं इस नए Odysse इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत और अन्य फीचर्स के बारे में विस्तार से…

    पावरट्रेन पर 1 साल की वारंटी 

    B2B बाजार में तूफान लाने के लिए आए TROT की कीमत को देखते हुए कंपनी ने इसे 99,999 रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है। साथ ही ग्राहक इस स्कूटर को कंपनी की साइट से महज 2,000 रुपये में बुक कर सकते हैं। कंपनी के मुताबिक ओडिसी इलेक्ट्रिक स्कूटर बैटरी पर 3 साल की वारंटी और पावरट्रेन पर 1 साल की वारंटी के साथ आता है। उपलब्धता के अधीन, ग्राहक ट्रॉट इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में ओडिसी डीलरशिप से खरीद सकते हैं। ग्राहक इस ई-स्कूटर को येलो, ब्लैक, रेड और मैरून कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। ODYSSE इलेक्ट्रिक व्हीकल्स प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ, नेमिन वोरा ने कहा नए इलेक्ट्रिक स्कूटर ODYSSE TROT के साथ, हमारा उद्देश्य भारत में डिलीवरी जैसे व्यावसायिक संचालन को पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बनाना है।

    लोडिंग कैपेसिटी 250 किलोग्राम 

    कंपनी ने Odysse Trot इलेक्ट्रिक स्कूटर में 250 वॉट का इलेक्ट्रिक मोटर उपलब्ध कराया है। इसमें 60V 32Ah वाटरप्रूफ वियोज्य बैटरी भी है। रेंज की बात करें तो यह एक बार चार्ज करने पर 75 किमी तक चल सकती है। साथ ही बैटरी को 2 घंटे में 0 से 60 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है। इसे 100 फीसदी चार्ज होने में करीब 4 घंटे का समय लगता है। कंपनी के मुताबिक Odysse Trot इलेक्ट्रिक स्कूटर की लोडिंग कैपेसिटी 250 किलोग्राम तक है। यह एक IoT कनेक्टेड इलेक्ट्रिक स्कूटर भी है जो ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग और इमोबिलाइजेशन सपोर्ट के साथ आता है।