जमकर हो रही है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री, भारत के इन दो शहरों में हुई रजिस्ट्रेशन की शुरुआत

    नई दिल्ली : आप भी नई स्कूटर लेने की तैयारी में हो तो ये खबर आपके बेहद काम की है। जी हां बजाज ऑटो की इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बजाज चेतक’ की मार्केट में तेजी से मांग बढ़ रही है। हर जगह इस स्कूटर को खरीदने के लिए ताबड़तोड़ लोग बुकिंग कर रहे है। बजाज ऑटो कंपनी अपने चेतक इलेक्ट्रिक के बिक्री के लिए अपने सूचि में नए शहरों को शामिल कर रही है। 

    आपको बता दें कि बजाज ऑटो कंपनी  अब चेन्नई (तमिलनाडु) और हैदराबाद (तेलंगाना) में चेतक खरीदने वालों के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बजाज चेतक’ की बिक्री के लिए कंपनी ने हैदराबाद के कुकटपल्ली और काचीगुडा इन दो जगहों पर डीलर नियुक्त कर दिए है। चेन्नई में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बजाज चेतक’ की बिक्री के लिए कोलाथुर और अन्ना सलाई इन दो जगहों पर डीलरशिप स्थापित की है।  

    साथ ही तेलंगाना और तमिलनाडु के अलावा, भारत के दो राज्य, महाराष्ट्र और कर्नाटक में भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बजाज चेतक’ की बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। आपको बता दें कि बजाज कंपनी का यह लक्ष्य है कि 2022 तक भारत के 22 शहरों में यह स्कूटर पेश करना है।इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘बजाज चेतक’ के खास फीचर्स 

    बजाज इलेक्ट्रिक स्कूटर  ‘बजाज चेतक’ में कई खासियत है

    ये स्कूटर 3.8 kW इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित होता है। यह 5 hp की पावर और 16.2 Nm का टार्क जनरेट करता है। आपको बता दें कि इसके मोटर को 3 kWh लिथियम-आयरन बैटरी के साथ जोड़ा गया है। और इसी वजह से कंपनी यह दावा कर रही है कि इस स्कूटर को एक बार फूल चार्ज करने पर 95 किमी तक रेंज है। वही EV 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मार सकती है।