File Photo
File Photo

Loading

मुंबई: पियाजियो (वेस्पा की मूल कंपनी) ने BS 6 मानदंडों के साथ वेस्पा स्कूटर की अपनी प्रीमियम रेंज को अपडेट किया है। इस अपडेट के साथ कंपनी ने दो नए वेरियंट वेस्पा 125 और वेस्पा 150 लॉन्च किए हैं। इस स्कूटर में दिया गया नया ड्यूल टोन फीचर इन स्कूटर्स को औरों से अलग बनाता है। इस स्कूटर में कुछ चीजों को अपडेट किया गया है। साथ ही आइए जानते हैं इसके फीचर्स, कीमत के बारे में विस्तार से… 

इंजन और गियरबॉक्स

वेस्पा डुअल एसएक्सएल और वीएक्सएल सीरीज के 125 वेरियंट में सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड, एयर कूल्ड टेक्नोलॉजी पर आधारित 124 है। 45 सीसी का इंजन दिया गया है। स्कूटर को पावर देने वाला इंजन 9.8 BHPchi पावर और 9 6 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। वेस्पा डुअल एसएक्सएल और वीएक्सएल सीरीज के 150 सीसी वेरिएंट में सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित 149.5 सीसी इंजन मिलता है। यह इंजन 10.3 बीएचपी की पावर और 10.6 एनएम का टार्क पैदा करता है।

कीमत 1. 32 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये 

पियाजियो (वेस्पा की मूल कंपनी) ने भारतीय बाजार में डुअल टोन कलर में वेस्पा एसएक्सएल और वीएक्सएल सीरीज के स्कूटर लॉन्च किए हैं। वेस्पा एसएक्सएल और वीएक्सएल सीरीज के 125 और 150 सीसी वेरिएंट बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। नए वेस्पा डुअल सीरीज स्कूटर की कीमत 1.32 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। वेस्पा वीएक्सएल 125 की कीमत 1. 32 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है। जबकि वेस्पा वीएक्सएल 150 की कीमत रु। 46 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये है। इस स्कूटर में राउंड हेडलैंप्स दिए गए हैं। इस स्कूटर का लुक रेट्रो लुक वाला है। यानी इसका लुक बीते जमाने के स्कूटर जैसा है।