Photo - Bajaj.com
Photo - Bajaj.com

Loading

मुंबई: दोपहिया निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने भारत में पल्सर 220F का अपडेटेड वर्जन लॉन्च कर दिया है। इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1.40 लाख रुपये है। पुराने मॉडल के मुकाबले इसकी कीमत 3000 रुपये ज्यादा है। कंपनी ने इस सेमी-फायर बाइक को अप्रैल-2022 में बंद कर दिया था। लोगों की डिमांड को देखते हुए कंपनी ने इसे कुछ अपडेट के साथ भारतीय बाजार में फिर से लॉन्च किया है। 

इंजन और पावर

बजाज ने वर्तमान में 220F का केवल एक वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने मोटरसाइकिलों को डिस्पैच करना भी शुरू कर दिया है। यह जल्द ही देश भर में डीलरशिप पर उपलब्ध होगा। नई पल्सर 220एफ का मुकाबला टीवीएस अपाचे आरटीआर 200 4वी, बजाज पल्सर एफ250 समेत अन्य से होगा। 2023 बजाज पल्सर 220F ने अपने पुराने लुक को बरकरार रखा है। इसमें पुराने मॉडल की तरह क्लिप-ऑन हैंडलबार, स्प्लिट सीट और रियर में टू-पीस ग्रैब रोल भी है। बाइक में 220cc सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन है। जो 20बीएचपी की पावर और 18.5 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन को 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ ट्यून किया गया है। यह इंजन BS6 चरण-II के नवीनतम RDE मानदंडों के साथ निर्मित है। 

बाइक में 17 इंच के अलॉय

यह बाइक भी ई-20 पर चलेगी। पल्सर 220F में टैकोमीटर के लिए एनालॉग डायल के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल है। इसके अलावा इसमें फ्यूल लेवल इंडिकेटर, स्पीडोमीटर और एक डिजिटल स्क्रीन है। इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में डुअल गैस-चार्ज शॉक एब्जॉर्बर मिलते हैं। बाइक को कंट्रोल करने के लिए सिंगल-चैनल ABS के साथ दोनों सिरों यानी आगे और पीछे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। बाइक में 17 इंच के अलॉय हैं।