Photo Credit - MG Hector
Photo Credit - MG Hector

    Loading

    दिल्ली: एमजी मोटर इंडिया ने आखिरकार हेक्टर फेसलिफ्ट से पर्दा उठा लिया है। अपडेटेड हेक्टर और हेक्टर प्लस की कीमतों की घोषणा 11 जनवरी, 2023 को की जाएगी। हेक्टर की फीचर सूची में सबसे उल्लेखनीय अतिरिक्त लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) है। एमजी ने नई हेक्टर के एक्सटीरियर में सूक्ष्म बदलाव किए हैं। कहा जा रहा है कि बड़े पैमाने पर क्रोम ग्रिल के बारे में कुछ भी सूक्ष्म नहीं है जो सामने प्रावरणी पर हावी है। स्प्लिट हेडलैम्प डिज़ाइन को पिछले मॉडल से लिया गया है, हालाँकि इसमें मामूली बदलाव किए गए हैं। 

    सेंटर कंसोल और गियर लीवर पर भी स्विचगियर में बदलाव किए 

    एसयूवी के पिछले हिस्से में भी मामूली बदलाव किए गए हैं। इनमें रीडिज़ाइन की गई टेल लाइट्स शामिल हैं जो कार की चौड़ाई में फैली हुई हैं, एक नया क्रोम गार्निश और टेलगेट पर एक ‘हेक्टर’ बैज है। एसयूवी 18 इंच के दोहरे टोन मिश्र धातु पहियों पर सवारी करती है। नई हेक्टर में एक नया डुअल-टोन इंटीरियर मिलता है। डैशबोर्ड में अब पुन: डिज़ाइन किए गए एयर-कॉन वेंट्स और केंद्र में 14 इंच का पोर्ट्रेट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। SUV में 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। सेंटर कंसोल और गियर लीवर पर भी स्विचगियर में बदलाव किए गए हैं। 

     

    हाई बीम असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल 

    हेक्टर की फीचर सूची में सबसे उल्लेखनीय अतिरिक्त लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (एडीएएस) है। इसमें लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, इमरजेंसी ब्रेकिंग, अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ट्रैफिक जैम असिस्ट और हाई बीम असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं। एमजी ने हेक्टर में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं किया है। SUV को 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड और 2.0-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा।