Photo -Twitter @Toyota_India
Photo -Twitter @Toyota_India

    Loading

    दिल्ली: अगर आप भी कार के शौक़ीन है और आप भी अगर टोयोटा (Toyota) कार को बुक करना चाहते हैं तो बता दें कि इस कार (Car) को 50 हजार रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। आप इस टोयोटा इनोवा कार (Toyota Innova Crysta) को कंपनी की ऑफिशियल साइट या फिर अपने घर के नदजीकी टोयोटा डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं। इस कार के चार वेरिएंट्स हैं, G, GX, VX और ZX. इस टोयोटा कार में कंपनी ने 8 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले दी है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले (Apple carplay) जैसे फीचर्स सपोर्ट करता है। इसके अलावा टीएफटी ड्राइवर डिस्प्ले दी गई है जिसपर ड्राइव की डीटेल्ड जानकारी मिलेगी। रियर ऑटो एसी के साथ डिजिटल डिस्प्ले, 8 वे पावर एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सीट बैक टैबल, एंबियंट कलर और स्मार्ट एंट्री सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

    रीडिजाइन ग्रिल और पहले की तुलना अब और भी मजबूत बंपर के साथ 

    टोयोटा ने अपनी इस कार की बुकिंग तो शुरू कर दी है लेकिन फिलहाल इस कार की कीमत से पर्दा नहीं उठाया गया है, यानी ये कार आप लोगों को किस कीमत में मिलेगी इस बात की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। टोयोटा ने अपनी इस कार में कुछ बदलाव किए हैं जैसे कि अब ये नई इनोवा आपकी रीडिजाइन ग्रिल और पहले की तुलना अब और भी मजबूत बंपर के साथ मिलेगी। साथ ही कंपनी ने अपनी इस कार के फॉगलैंप्स और नए क्रोम फिनिशिंग के साथ उतारी गई है।

    5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स

    इस नई टोयोटा इनोवा में कंपनी ने 2.4 लीटर का डीजल इंजन दिया है जो 148bhp की पावर और 360Nm का पीक टॉर्क जनेरेट करता है। ये कार आप लोगों को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलेगी, साथ ही इसमें इको और पावर दो ड्राइविंग मोड्स दिए गए हैं। टोयोटा इनोवा के इस नए मॉडल में कंपनी ने 7 एयरबैग्स, व्हीकल स्टैबलिटी कंट्रोल, ब्रेक असिस्ट, रियर एंड फ्रंट पार्किंग सेंसर, हेडरेस्ट, EBD और ABS जैसे कमाल के फीचर्स मिलेंगे।