maruti
File Photo

Loading

मुंबई: देश की सबसे बड़ी और चर्चित कार कंपनी पिछले कई सालों से ग्राहकों को बेहद कम कीमत में कमाल के फीचर्स वाली कारें पेश कर रही है। इससे यह देखा जा रहा है कि देश के बाजार में मारुति सुजुकी की कारें सबसे ज्यादा बिक रही हैं। लेकिन अब मारुति ने एक बड़ा फैसला लेकर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है।

यह बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2023 से प्रभावी होगी

हमें मिली जानकारी के मुताबिक मारुति अब अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। इस वजह से अब ग्राहकों को मारुति सुजुकी की नई कार खरीदने के लिए ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह बढ़ोतरी 1 अप्रैल 2023 से प्रभावी होगी। लेकिन मारुति ने अभी तक कारों की कीमत में बढ़ोतरी की जानकारी नहीं दी है। मारुति सुजुकी ने गुरुवार को घोषणा की कि कंपनी अप्रैल 2023 में कीमतें बढ़ाएगी। कंपनी का कहना है कि वाहनों की कीमत बढ़ने से वाहनों के निर्माण की लागत में इजाफा हुआ है।

कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि मारुति सुजुकी लागत कम करने और कुछ वृद्धि को ऑफसेट करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है, लेकिन इसके बावजूद कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई है। मारुति सुजुकी ने अभी यह नहीं बताया है कि वाहन की कीमतें कितनी बढ़ेंगी। यह विभिन्न मॉडलों पर निर्भर करेगा।