इस हफ्ते हो रही ये ‘शानदार’ कारें लॉन्च,आ हो रही शुरुआत Tata Safari Dark Editionसे, देखें लिस्ट

    Loading

    नई दिल्ली. कार के दीवानों के लिए बड़ी खबर। देखा जाए तो यह पूरा हफ्ता एक तरह से नई कारों के नाम रहने वाली है। जी हाँ, इस हफ्ते टाटा और टोयोटा की कारें इस हफ्ते लॉन्च के लिए तैयार हैं। इसी क्रम में आज हमने आप के लिए उन कारों की जानकारी जुटाई है, जो इस हफ्ते लॉन्च होने वाली है।  इसमें आज सबसे पहले जिक्र  टाटा सफारी डार्क एडिशन (Tata Safari Dark Edition) का होगा जिसे आज ही लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद टाटा अपनी CNG रेंज (Tata CNG Range) लॉन्च करने वाला तो वहीं इसी हफ्ती टोयोटा हिल्क्स (Toyota Hilux) भी लॉन्च हो रही है।

    टाटा सफारी डार्क एडिशन

    आज के दिन यानी सोमवार 17 जनवरी 2022 को दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) अपनी ख़ास Tata Safari Dark Edition लॉन्च करने वाली है। इसमें डार्क एडिशन की तर्ज पर इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बड़े कॉस्मैटिक बदलाव किए जा सकते हैं। इसे डार्क एडिशन अल्ट्रोज, नैक्सन, नैक्सन ईवी और हैरियर की तरह ही एक बेहतरीन फिनिश दिया जा सकता है। बता दें कि टाटा सफारी डार्क एडिशन में 2।0-लीटर डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 168bhp मैक्सिमम पॉवर और 350Nm पीक टॉर्क जनरेट करने में भी सक्षम है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी दिया जा रहा है।

    tata-safari

    टाटा कि CNG कारें

    इसके साथ ही टाटा मोटर्स आगामी 19 जनवरी को अपनी CNG रेंज को लॉन्च करेगी। इसमें टाटा टियागो CNG और टाटा टिगोर CNG कार भी हो सकती हैं। हालांकि, कंपनी ने फिलहाल यह साफ़ नहीं किया है कि 19 जनवरी को वह दोनों ही CNG कारें लॉन्च करेगी  या उनमें से कोई एक ही लॉन्च होगी। लेकिन, हाल यह है कि लॉन्च से पहले ही दोनों कारों की अग्रिम बुकिंग शुरू हो गई है।

    TATA-Tiago-New-Model

    शानदार टोयोटा हिल्क्स

    इसी क्रम में टोयोटा हिलक्स आगामी 20 जनवरी को लॉन्च होने की खबर है। ख़बरों के मुताबिक इसकी कीमत 30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। इसके लिए भी अग्रिम बुकिंग शुरू हो गई है।

    hilux

    आप 50,000 रुपये से लेकर 2 लाख रुपये तक के टोकन अमाउंट पर इसे बुक  करा सकते हैं। पता हो कि टोयोटा की हिल्क्स लाइफस्टाइल पिकअप ट्रक सेगमेंट में आती है, जहां इसकी सीधी टक्कर इसुजु डी-मैक्स से होगी।