Photo -Lamborghini
Photo -Lamborghini

Loading

मुंबई: लग्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी लेम्बोर्गिनी भारत में अपना नया मॉडल लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी ने इस मॉडल को सितंबर 2022 में ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था। लेम्बोर्गिनी भारत में अपना नया यूरस एस लॉन्च करेगी। नए उरूस एस की कीमत उरूस परफॉर्मेंट से कम होने की संभावना है। आइए जानते हैं इस नए मॉडल के बारे में….

बंपर के डिजाइन में भी कुछ बदलाव 

लेम्बोर्गिनी यूरस एस मॉडल यूरस परफॉर्मेंट से थोड़ा अलग होने जा रहा है। इन दोनों मॉडलों की संरचना और डिजाइन समान है। Urus S में कूलिंग वेंट्स के साथ सिंगल-टोन बोनट है। जबकि Urus Performante में डुअल-टोन बोनट है। कंपनी ने उरुस एस के फ्रंट और रियर बंपर के डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए हैं। इस मॉडल का इंटीरियर पिछले मॉडल जैसा ही रहने वाला है।

कैसा होगा इंजन

Lamborghini Urus S में Performante वाला ही इंजन मिलेगा। इसमें Porsche Cayenne Turbo का 4.0-लीटर, V8 ट्विन-टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 666hp का पावर जेनरेट करता है। साथ ही यह इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स से जुड़ा है। Urus S केवल 3.5 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। निलंबन दो मॉडलों के बीच सबसे बड़ा अंतर है। Performante मॉडल में लोअर फिक्स्ड कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन मिलता है, जबकि कंफर्ट-ओरिएंटेड Urus S में पहले की तरह एयर सस्पेंशन मिलेगा. पिछले साल जुलाई में कंपनी ने भारत में Urus S की 200 यूनिट्स की डिलीवरी की थी। 2022 में, कंपनी ने 33 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि के साथ 92 इकाइयाँ बेचीं। कंपनी देश में उरुस एस सहित सात वैरिएंट मॉडल बेचती है। लैम्बोर्गिनी उरुस एस का मुकाबला सिग्नेचर ओडी क्यू8 से होगा। जिसमें 3.0L पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है। भारत में यह कार दो वेरिएंट में उपलब्ध है। शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) 1.06 करोड़ रुपये है।