US मार्केट में आई जबरदस्त Mahindra Roxor, बड़े बदलाव के साथ भारत में देगी दस्तक

    Loading

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra ने अपनी Roxor (Mahindra Roxor) को नॉर्थ अमेरिकन मार्केट में पेश किया है। आपको बता दें कि यह ऑफ-रोड के लिए मनोरंजक वाहनों के अंतर्गत आती है। दरअसल इस वाहन का निर्माण ऑबर्न हिल्स, मिशिगन में Mahindra Automotive North America (MANA) द्वारा किया जाता है। बता दें कि ये अमेरिका में वाहन निर्माता की सहायक कंपनी है। 

    फिर से दी दस्तक 

    आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Jeep की मूल कंपनी, Stellantis, FCA द्वारा दायर कई मुकदमों का सामना करने के बाद Mahindra की इस ऑफ-रोडर को मार्केट से हटा लिया गया था। 

    इसके पीछे की वजह ये है कि सूट ने डिजाइनों में समानता पर प्रकाश डाला। इसके बाद, महिंद्रा ने बाहरी डिजाइन को बदल दिया और 2019 में इसे अमेरिकी नियामकों से हरी झंडी मिल गई। क्योंकि नया डिजाइन विवादास्पद था। नए डिजाइन में महिंद्रा ने जीप जैसे तत्वों को खत्म कर दिया है। अपडेटेड डिजाइन में एक चौड़ा फ्रंट है जिसमें हेडलैम्प्स के बीच अधिक जगह दी गई है।

    खासियत भरी Mahindra Roxor

    अब यह वापस से बाजार में पेश की गई है।  आपको बता दें की अब इसमें उन्होंने काफी बदलाव कर दिए है। इसमें एक ट्विन-हॉरिजॉन्टल स्लेट ग्रिल भी है जिसमें हनीकॉम्ब इंसर्ट काले रंग से पेंट किए गए हैं। फेंडर को एकीकृत किया गया है क्योंकि पहियों को बड़े बोनट के साथ संरक्षित किया गया है। ग्रिल्स जो फ्रंट बंपर को नीचे की ओर झुकाती हैं, उपयोगकर्ता को सस्पेंशन और टायरों का एक दृश्य दे सकती हैं।

    बदलते अंदाज में देगी दस्तक 

    इंजन की बात करें तो Roxor में 2.5-लीटर डीजल इंजन है जो 64 hp की शक्ति और 195 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। वाहन 88kmph की शीर्ष गति को स्पोर्ट करता है। बंद की गई पहली पीढ़ी के महिंद्रा थार के आधार पर, यह वाहन दो गियरबॉक्स विकल्पों और पांच-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड स्वचालित गियर के साथ आता है। यह 1,583 किलोग्राम तक वजन उठाने में भी सक्षम है। Roxor केवल लाल और काले रंग में उपलब्ध होगी। अब ये जल्द ही भारत में बदलते अंदाज के साथ दस्तक दे सकती है।