Grand Vitara
Grand Vitara

    Loading

    दिल्ली : मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने आधिकारिक तौर पर देश में सीएनजी संचालित ग्रैंड विटारा( Grand Vitara) लॉन्च की है, जिसकी कीमतें 12.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं। सीएनजी संस्करण डेल्टा और जेटा नाम के दो वेरिएंट में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमशः 12.85 लाख रुपये और 14.84 लाख रुपये (सभी कीमतें, एक्स-शोरूम) है।

    26.6 km/kg के माइलेज का दावा किया, दो वेरिएंट में उपलब्ध 

    मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी(CNG)  संस्करण को पॉवर देना एक 1.5-लीटर NA पेट्रोल इंजन है जो पेट्रोल मोड में 103 Bhp और 136 Nm का टार्क विकसित करता है, जबकि CNG मोड 87 Bhp का आउटपुट और 121.5 Nm का टार्क देता है।फाइव-स्पीड मैनुअल यूनिट ऑफर पर एकमात्र ट्रांसमिशन है। मध्यम आकार की एसयूवी के सीएनजी संस्करण का दावा है कि यह 26.6 किमी/किग्रा का माइलेज देता है।

    मारुती सुजुकी ग्रैंड विटारा सीएनजी: विशेषताएं

    अपने ज़ेटा ट्रिम में, ग्रैंड विटारा सीएनजी काफी अच्छी तरह से सुसज्जित है और इसमें फुल-एलईडी हेडलैंप, 17 इंच के अलॉय व्हील, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 9.0 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक, इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन जैसी सुविधाएँ हैं। , चार एयरबैग, और पार्किंग सेंसर के साथ एक रिवर्सिंग कैमरा। एक्सटीरियर पर सीएनजी बैज के अलावा एसयूवी में कोई कॉस्मेटिक बदलाव नहीं हैं।

     ग्रैंड विटारा सीएनजी का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं 

    ग्रैंड विटारा के समतुल्य माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 11.90 लाख रुपये (डेल्टा) और 13.89 लाख रुपये (ज़ेटा) है, जिसका मतलब है कि सीएनजी वेरिएंट 95,000 रुपये अधिक महंगे हैं। मारुति सुजुकी का कहना है कि ग्रैंड विटारा सीएनजी मासिक सब्सक्रिप्शन के जरिए भी ली जा सकती है, जो 30,723 रुपये से शुरू होती है। वर्तमान में भारतीय बाजार में ग्रैंड विटारा सीएनजी का कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं है। हालाँकि, Toyota जल्द ही Hyryder SUV का CNG-संचालित संस्करण पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसकी बुकिंग पहले से ही चल रही है।