मारुति सुज़ुकी बलेनो का प्रोडक्शन हुआ शुरू, अगले महीने होगी लॉन्च, जानें क्या होंगे फीचर्स

    नई दिल्ली: मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपने गुजरात प्लांट में 2022 अपडेटेड बलेनो सीरीज (New Upcoming Baleno) का उत्पादन शुरू कर दिया है। फरवरी में लॉन्च होने से पहले नई बलेनो की पहले यूनिट लगभग एक महीने पहले 24 जनवरी 2022 में देखने को मिली। लीक हुई तस्वीरों और रोल-आउट तस्वीरों से पता लगता है की 2022 बलेनो के लगभग सभी बॉडी पैनल को फिर से डिज़ाइन किया गया है और जब ऊपर से देखा जाता है, तो कार अपने पुराने मॉडल की तुलना में व्यापक दिखती है।  

    जब सामने से देखा जाता है, तो नई बलेनो में एल-आकार के रैपराउंड हेडलैंप मिलते हैं, जिसमें एलईडी डे-टाइम रनिंग लैंप और वेरिएंट के आधार पर प्रोजेक्टर सेट-अप मिलेगा। हुड क्लैमशेल डिजाइन के साथ अभी भी जारी है। नई डिज़ाइन की गई ग्रिल में “स्माइली लुक” है और अब यह पहले से बहुत बड़ा है।

    नई बलेनो का लुक आउटगोइंग मॉडल जैसा ही है, हालांकि साइड से देखने पर फ्रंट और रियर फेंडर को नए लुक वाले हेड और टेल लैंप्स को समायोजित करने के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। पीछे की ओर, 2022 बलेनो को एक नया टेलगेट डिज़ाइन, नए एल-आकार के टेल लैंप मिलते हैं जो अब टेलगेट और एक नए बम्पर तक फैले हुए हैं।

    2022 बलेनो को पूरी तरह से नया डिज़ाइन किया गया डैशबोर्ड मिलेगा जो वास्तव में नई एस-क्रॉस के समान होगा, जिसमें एसी वेंट अब वी-आकार के पैटर्न में हॉरिजॉन्टल रूप से रखे गए हैं और एक फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन सेंटर स्टेज है। यह यूनिट 7.0-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो सिस्टम से बहुत बड़ी दिखती है और आसानी से 8.0-इंच या अधिक आकार की हो सकती है। इंफोटेनमेंट सिस्टम को अपग्रेड किया गया है और इसमें वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो जैसे अन्य फीचर भी हैं।

    जहां कूल्ड सीटों के फीचर्स के सूट का हिस्सा होने की उम्मीद नहीं है, मारुति सुजुकी की नई बलेनो पर एक प्रमुख डिफरेंशियल के रूप में हेड अप डिस्प्ले यूनिट या एचयूडी की पेशकश करेगी। सिस्टम के लक्ज़री कारों की तरह कस्टम करने के योग्य होने की संभावना नहीं है, लेकिन फिर भी एक उचित मात्रा में उपयोगी सेटअप होगा जो डिस्प्ले के लिए संभव होगा।

    नई बलेनो में एयरबैग की गिनती शीर्ष मॉडल पर छह तक होगी – आगे और पीछे के यात्रियों के लिए कर्टेन बैग के साथ ड्राइवर और यात्री एयरबैग। उच्च मॉडल इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता कार्यक्रम (ईएसपी) के साथ भी आ सकते हैं। बलेनो भारत में बेची जाने वाली सबसे लोकप्रिय कारों में से एक है, मॉडल ने टाटा और हुंडई के नए उत्पादों से प्रतिद्वंद्विता देखी है जो अधिक आराम और बेहतर तकनीक के साथ आते हैं।