MERCEDES

    नयी दिल्ली. मर्सिडीज-बेंज के चाहने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी, जी हाँ जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) ने बीते शुक्रवार को अपनी कॉम्पैक्ट कार AMG A  45 SMATIC+ पेश की है।  बता दें कि इसकी शोरूम कीमत करीब 79। 50 लाख रुपये है।  

    इस बाबत मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक बयान में कहा कि यह मॉडल 2 लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन द्वारा संचालित है, जो 421 HP की शक्ति प्रदान करता है।  यह मॉडल 3.9 सेकंड में 0-100 किमी/घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है और इसकी अधिकतम गति 270 किमी/घंटा है।  

    जी हाँ इसमें AMG स्पीडशिफ्ट डीसीटी 8जी ट्रांसमिशन है, जिसे विशेष रूप से AMG A S 45 S में इंजन के साथ जोड़ा गया है।  इसके अन्य परफॉर्मेंस एन्हांसमेंट फीचर्स की बात करें तो AMG एक्टिव राइड कंट्रोल और AMG परफॉर्मेंस 4मैटिक+ ऑल-व्हील ड्राइव एएमजी टॉर्क कंट्रोल भी दिए गए है।  इसके साथ ही कार में एक बेहतरीन ड्रिफ्ट मोड भी है।  इस कार में “स्लिपरी”, “कम्फर्ट”, “स्पोर्ट”, “स्पोर्ट +”, “इंडिविजुअल” और “रेस” ड्राइव मोड भी मौजूद हैं।  

    इस बाबत मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) मार्टिन श्वेंक ने कहा कि, जी हाँ अब हम नई मर्सिडीज-AMG A  45 SMATIC+ को उतारने साथ अपनी ए-क्लास श्रेणी को भी मजबूत कर रहे हैं।  अब यह देश में सबसे तेज हैचबैक कार है। 

    उन्होंने आगे कहा कि कंपनी अपनी समग्र विकास रणनीति में नई पीढ़ी की स्पोर्ट्स कार के महत्व पर भी ज्यादा जोर दे रही है।  अब अगर लुक्स की बात करें तो  A  45 SMATIC+ में ट्विन राउंड टेल पाइप्स, बड़े व्हील्स और स्पोर्टियर स्टांस हैं। इतना ही नहीं मर्सिडीज की ये कार सन येलो, पोलर व्हाइट, माउंटेन ग्रे, डिज़ाइनो पेटागोनिया रेड, डिज़ाइनो माउंटेन ग्रे मैग्नो और कॉसमॉस ब्लैक जैसे शानदार कलर्स में आती है।  

    अब अगर कार के इंटीरियर्स को देखें तो इसमें शानदार स्पोर्ट्स सीटें हैं, जबकि कंट्रास्ट टॉपस्टिचिंग भी है।  इसमें अलावा हेड अप डिस्प्ले भी है।  साथ ही बेजोड़ 12 स्पीकर साउंड सिस्टम और ऐसी कई सुविधाओं से लैस है।  तो लीजिये मजे शानदार मर्सिडीज- AMG A  45 SMATIC+ के।