Photo - Mercedes.com
Photo - Mercedes.com

Loading

 मुंबई: मर्सिडीज एएमजी जीटी 63 एसई (Mercedes AMG GT 63 SE) परफॉर्मेंस मर्सिडीज द्वारा निर्मित एक हाइब्रिड कार है। मर्सिडीज-एएमजी का पहला प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल ग्राहकों की जरूरतों के अनुसार बनाया गया है। एक 4 लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन और एक 204hp इलेक्ट्रिक मोटर है। ये दोनों मिलकर 843hp और 1,400Nm से अधिक का टार्क पैदा करते हैं। यह लग्जरी कार 2.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। कार की टॉप स्पीड 316kph है। साथ ही इस कार की क्षमता भी 639hp की है। 

इलेक्ट्रिक मोटर 6.1kWh और 400V की बैटरी 

इस लग्जरी कार की लॉन्चिंग की घोषणा हाल ही में की गई थी। इस कार में इलेक्ट्रिक मोटर 6.1kWh और 400V की बैटरी मिलती है। इस मोटर का कुल वजन 89 किलोग्राम है। इस प्रोडक्ट के निर्माताओं का दावा है कि इस PHEV की इलेक्ट्रिक रेंज 12km है। यह केवल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 130kph की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है। यह ब्रेकिंग के चार स्तर भी प्रदान करता है। एक पेडल ड्राइविंग का उपयोग कुछ स्थितियों में किया जा सकता है। मर्सिडीज की स्टैंडर्ड कारों की तुलना में इस कार में कुछ बदलाव किए गए हैं। 

 ईवी रेंज इंडिकेटर

इनमें टू-डोर जीटी, नई बैजिंग, नए एग्जॉस्ट आउटलेट आदि शामिल हैं। विशेष रूप से PHEV के लिए एक नया अलॉय व्हील डिज़ाइन विकसित किया गया है। कार के पिछले बंपर पर फ्लैप है। इसमें चार्जिंग पोर्ट है। दो दरवाजों वाली जीटी का डिजाइन अन्य मानक कारों के समान है। मर्सिडीज के अन्य मर्सिडीज PHEV मॉडल की तरह, इस कार में भी MBUX सिस्टम के लिए कई हाइब्रिड-विशिष्ट डिस्प्ले हैं। इनमें ईवी रेंज इंडिकेटर, रीयल-टाइम बिजली खपत डेटा और इलेक्ट्रिक मोटर पावर गेज शामिल हैं।