होंडा सिविक (Photo Credits-Twitter)
होंडा सिविक (Photo Credits-Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: कार का शौक रखने वालों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि जापानी कंपनी होंडा अपनी न्यू जनरेशन कार सिविक (Honda Civic) को 23 नवंबर को लॉन्च करने जा रही है। यह कार भारत (India) नहीं बल्कि फिलीपींस (Philippines) के बाजार (Market) में कंपनी उतारेगी। भारतीय बाजार में यह कार कब लॉन्च होगी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है। 

    ज्ञात हो कि कंपनी द्वारा जो जानकारी मिल रही है उसके अनुसार होंडा सिविक को तीन वेरिएंट में पेश किया जाने वाला है। इसमें सिविक S Turbo CVT, V Turbo CVT सहित RS Turbo CVT का समावेश है। हालांकि फिलीपींस की तरफ से ज्यादा ताकतवर वीटीईसी टर्बो इंजन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। कहा जा रहा है कि ये कार सेंसर से लैस हो सकती है।  

    उल्लेखनीय है कि होंडा सिविक में लेन-डिपार्चर वार्निंग के साथ रोड डिपार्चर मिटिगेशन, कॉलोजन सप्रेसन ब्रेकिंग, लेन कीप असिस्टेंस, ऑटो हाई बीम जैसे फीचर्स रहेंगे। साथ ही लीड कार डिपार्चर नोटिफिकेश सहित लो स्पीड अडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल का भी समावेश रहेगा। इस कार की खासियत का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इन्हें फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की हुई है।