नई पेशकश: शानदार फीचर्स के साथ Maruti Celerio हुई लॉन्च, जानें कीमत

    नई दिल्ली: अगर आप कार लेने की सोच रहे है तो ये शानदार खबर आपके लिए है। दरअसल देश की सबसे बड़ी और जानी मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी बहुप्रतीक्षित हैचबैक सेलेरियो 2021 (Celerio 2021) को मार्केट में उतारा है। बता दें कि आज मारुती सुजुकी ने  सेलेरियो 2021 (Celerio 2021) लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च पेश किया है। गाड़ी की  कुल कीमत 6.94 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है। आइए जानते है सेलेरियो 2021 (Celerio 2021) के बारे में अधिक जानकारी….. 

    कार होगी फ्यूल एफिशिएंट 

    आपको बता दें कि ग्राहकों को आकर्षित करते हुए, मार्केटिंग स्ट्रेटेजी को अपनाते हुए उन्होंने ये नई पेशकश में कई नई चीजों को इसमें जोड़ा है। बता दें सेलेरियो 2021 युवा खरीदारों को लुभाने के लिए नए 7-इंच टचस्क्रीन कंसोल, स्टार्ट और स्टॉप के लिए पुश बटन, ऑटो इंजन स्टार्ट / स्टॉप, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील जैसे कई खास फीचर्स के साथ लैस है। मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 फायर रेड और स्पीडी ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगी। साथ ही कंपनी का दावा है कि यह फ्यूल एफिशिएंट कार 26.68 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी।

    सेलेरियो 2021 में क्रोम बार के साथ एक नया ग्रिल मिलता है, जिसकी लंबाई नए स्वेप्ट-बैक हेडलैंप, LED हेडलाइट्स, एक नया बम्पर और फ्लेयर्ड व्हील आर्च तक फैली हुई है। इंटीरियर ऑल-ब्लैक थीम में आता है, पूरे केबिन में फॉक्स एल्युमीनियम एक्सेंट, वर्टिकल AC वेंट के साथ और भी बहुत कुछ। इन सभी खासियतों के साथ सेलेरियो को आकर्षक रूप मिला है। 

    ये है सेलेरियो की खासियत 

    बता दें कि सुरक्षा के लिहाज से, सेलेरियो दो फ्रंट एयरबैग, एबीएस और कंसोल पैनल पर कैमरे के साथ रिवर्सिंग सेंसर से लैस होगी। मनोरंजन के लिए कार एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करती है। मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 में 1.0-लीटर थ्री-सिलेंडर K10c पेट्रोल इंजन है। ट्रांसमिशन ऑप्शन, 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5 स्पीड AMT। आइडल स्टार्ट-स्टॉप तकनीक के साथ डुअल जेट, डुअल VVT के-सीरीज इंजन 3500rpm पर 89 Nm का टॉर्क और 6000 rpm पर 50 kW की पावर जेनरेट करता है। 

    ऐसे करें बुक 

    अगर आप भी ये शानदार गाडी खरीदना चाहते है तो इसके लिए बस एक आसान सी प्रोसेस है। मारुति सुजुकी सेलेरियो को मारुति सुजुकी एरिना की आधिकारिक वेबसाइट www.marutisuzuki.com/celerio या मारुति सुजुकी डीलरशिप के जरिये सिर्फ 11,000 रुपये की टोकन मनी का भुगतान कर बुक किया जा सकता है। बता दें कि मारुति सुजुकी सेलेरियो 2021 की बुकिंग एक हफ्ते पहले ही शुरू की जा चुकी है।