पोर्श केयेन प्लेटिनम एडिशन आया सामने, भारत में हो सकता है लॉन्च

    नई दिल्ली: पोर्श केयेन ने बीस्पोक प्लेटिनम-थीम (Porsche Cayenne Platinum Edition) वाली डिज़ाइन सुविधाओं और मानक के रूप में बेहतर उपकरणों के साथ एक नया संस्करण निकाला है, और यह एसयूवी और कूप, बॉडी स्टाइल दोनों में उपलब्ध है। केयेन प्लेटिनम संस्करण यूके जैसे बाजारों में पहले ही बिक्री के लिए जा चुका है, और जबकि इसे पोर्श इंडिया की वेबसाइट पर लिस्ट किया गया है, भारत में इसकी कीमत की घोषणा की जानी बाकी है।

    केयेन प्लेटिनम संस्करण में साटन-फिनिश प्लैटिनम में कई बीस्पोक डिज़ाइन परिवर्तन शामिल हैं, जिसमें इसके रियर पोर्श लेटरिंग, फ्रंट एयर इंटेक, 21-इंच एलाय व्हील और मॉडल नाम शामिल हैं। अन्य विशेषताएं, जैसे कि स्पोर्ट्स-एग्जॉस्ट टेलपाइप और साइड विंडो ट्रिम्स, काले रंग में हैं। एक्सटीरियर को जेट ब्लैक, कैरारा व्हाइट, महोगनी, मूनलाइट ब्लू और क्रेयॉन के विशेष मैटेलिक फिनिश में चुना जा सकता है।

    इंटीरियर में यह सिल्वर रंग के ट्रिम के साथ बनावट वाले एल्यूमीनियम में है। इसमें क्रेयॉन रंग के सीटबेल्ट, ब्रश वाले एल्युमिनियम डोर सिल्स और एक विशेष प्लेटिनम एडिशन लोगो भी है। पोर्श लोगो भी आगे और पीछे के हेडरेस्ट पर उभरा हुआ है, जबकि मॉडल में पोर्श डायनेमिक लाइट सिस्टम, एक मनोरम छत और प्राइवेसी ग्लास के साथ एलईडी हेडलाइट्स भी हैं।

    प्लेटिनम संस्करण में मानक के रूप में कई अतिरिक्त सुविधाएं भी शामिल हैं, जिसमें आठ-तरफा विद्युत रूप से समायोज्य चमड़े की स्पोर्ट्स सीटें, एक प्रीमियम बोस सराउंड-साउंड सिस्टम, एम्बिएंट लाइट व्यवस्था और डैशबोर्ड पर एक विशेष एनालॉग घड़ी शामिल है।

    वैश्विक स्तर पर, प्लेटिनम संस्करण को उन्हीं इंजनों के साथ चुना जा सकता है जो मानक केयेन पर उपलब्ध हैं। 3.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल V6 335hp का उत्पादन करता है, जबकि E-हाइब्रिड एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 3.0-लीटर पेट्रोल V6 और कुल 455hp के लिए 17.9kWh की बैटरी को जोड़ती है। 439hp का उत्पादन करने वाला 2.9-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 पेट्रोल भी उपलब्ध है। यह देखा जाना बाकी है कि इनमें से कौन सा इंजन भारत-स्पेक केयेन प्लेटिनम संस्करण पर पेश किया जाता है।

    पोर्श ने हाल ही में भारत में 718 और 911 रेंज दोनों में नए मॉडल जोड़े हैं। पोर्श ने हाल ही में भारत में 718 Cayman GTS 4.0 और 718 Boxster GTS 4.0 लॉन्च किए हैं, जो ट्रैक-केंद्रित GT4/Spyder मॉडल की तुलना में अधिक सड़क-केंद्रित स्पोर्ट्सकार हैं। जर्मन कार निर्माता ने इसके बाद 911 GT3 और 911 GT3 टूरिंग ट्विन्स को लॉन्च किया। पिछले साल के अंत में, पोर्श ने भारत में अपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक सुपरकार, टायकन को फेसलिफ़्टेड मैकन के साथ लॉन्च किया।