Photo - Twitter@Porsche India
Photo - Twitter@Porsche India

    Loading

    दिल्ली: पोर्श की कार अपने लुक्स के लिए फेमस है वही पूरी दुनिया में पोर्श की स्पोर्ट्स कार का अपना ही जलवा है। मुंबई (Mumbai) में आयोजित अपने ‘फेस्टिवल ऑफ ड्रीम्स’ (Festivals Of Dreams) कार्यक्रम में पोर्श (Porsche) ने भारत की पहली Porsche 718 Cayman GT4 को पेश किया है। आपको बता दे यह मई 2022 में लॉन्च होने के बाद से भारत में बेचा जाने वाला पहला 718 जीटी4 आरएस है। जबकि इस स्पोर्ट्स कार की कीमत  2.53 करोड़ रुपये के एक्स-शोरूम से शुरू होकर 3.2 करोड़ रुपये के करीब तक है। स्पोर्ट्स कार पोर्श 718 जीटी4 ट्रैक वाला वेरिएंट है और इसका वजन स्टैंडर्ड वर्जन से 35 किलोग्राम हल्का है। इसका 4-लीटर फ्लैट-सिक्स नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन की वजह से 493 hp और 450 Nm का टार्क जनरेट करने के कारण RS को 315 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है।

    78 hp और 20 Nm का टार्क 

     स्टैंडर्ड मॉडल केमैन की तुलना में, जीटी 4 आरएस को नए बम्पर के साथ बड़े एयर इंटेक्स और फ्रंट स्प्लिट के साथ बहुत अधिक आक्रामक लुक मिलता है। हुड में एयर वेंट्स मिलते हैं और फिर स्पोर्ट्स कार के पीछे बड़ा स्पॉइलर होता है जिसमें 3 मैनुअल एडजस्टमेंट होते हैं। जीटी 4 आरएस के फ्रंट फेंडर भी चौड़े और अधिक आक्रामक रूप से डिजाइन किए गए हैं। कार में रियर फेंडर पर इनटेक वेंट भी बड़ा है। वाहन का वजन कुल 1,415 किलोग्राम है। यह RS वेरिएंट को स्टैंडर्ड GT4 से 78 hp और 20 Nm के टार्क से अधिक शक्तिशाली बनाता है।

    26 जनवरी को स्पोर्ट्स कार आम जनता के लिए भी शोकेस 

    इसकी तुलना स्टैंडर्ड मॉडल से करें तो इसमें अपग्रेड के मामले में, 718 GT4 RS में फोर्ज्ड एल्युमिनियम व्हील्स, फ्रंट में 408 mm डिस्क और रियर में 380 mm डिस्क हैं। निलंबन और चेसिस को भी आरएस के लिए फिर से तैयार किया गया है और बेहतर ट्रैक प्रदर्शन के लिए 30 मिमी कम किया जा सकता है। इसमें सबसे अहम बात ये है कि 26 जनवरी (Republic Day 2023) को  स्पोर्ट्स कार आम जनता के लिए भी शोकेस की जाएगी वो भी इसे नि: शुल्क देख सकते हैं।