Renault-Kiger

नई दिल्ली: Renault ने सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करते हुए देश में अपनी नई एसयूवी Kiger से पर्दा उठा दिया है। कंपनी ने दो दिन पहले ही इसका टीज़र वीडियो जारी किया था और अब इससे पूरी तरह पर्दा उठा दिया है। रेनो Kiger को जल्द ही भारत में लॉन्च करेगी। फिलहाल, सब कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में भारत में पहले से ही कारें मौजूद हैं। चलिए जानते हैं इसके फीचर्स से जुड़ी अन्य जानकारियां।

इंजन 

Kiger में 1.0-लीटर, 3-सिलेंडर वाला पेट्रोल मैनुअल और एक टर्बोचार्ज्ड इंजन मिलने की उम्मीद है। कंपनी के अनुसार, किगर का कॉन्सेप्ट मॉडल 80 प्रतिशत तक तक फाइनल मॉडल (मार्केट में लॉन्च होने वाला) से प्रेरित होगा। यानी फाइनल मॉडल काफी हद तक कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही होगा।

फीचर्स 

इस एसयूवी में एप्पल कार प्ले, एंड्राइड ऑटो से लैस एक बड़ी इंफोटेनमेंट स्क्रीन दी गई है, वहीं इसमें प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरलेस फोन चार्जिंग, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और एंबियंट लाइटिंग को भी जोड़ा गया है। 

कीमत और लॉन्च 

वैसे कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर Kiger के लॉन्च की तारीख को लेकर कोई  पुष्टि नहीं की है, मगर बाजार के कयासों से उम्मीद है कि कार को 2021 के शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी अनुमानित कीमत 6 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।