स्कोडा ऑटो का नया लक्ष्य – अगले साल भारतीय बाजार में बेचेंगे 60 हज़ार कारें

    Loading

    नई दिल्ली. चेक कार कंपनी स्कोडा ऑटो को भरोसा है कि वह अगले साल के मध्य तक भारतीय बाजार में अपने सबसे ऊंचे बिक्री के आंकड़े पर पहुंच जाएगी, जो उसने करीब एक दशक पहले हासिल किया था। कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के बावजूद कंपनी ने नए उत्पादों की पेशकश को जारी रखा है। स्कोडा ऑटो इंडिया ने 2012 में 34,265 वाहनों की बिक्री का अपना सबसे ऊंचा आंकड़ा हासिल किया था। कंपनी का इरादा अगले साल कम से कम 60,000 इकाइयों की बिक्री का है। इनमें फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया 2.0 परियोजना के तहत बिक्री भी शामिल है। 

    स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड निदेशक जाक होलिस ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ऐतिहासिक रूप से हमने भारत में सबसे अधिक 35,000 कारें बेची हैं। अगले साल हम इस आंकड़े को पार कर जाएंगे। संभवत: अगले साल के मध्य तक। हमारी योजना 60,000 कारों की बिक्री की है। ऐसे में हम निश्चित रूप से बड़ी वद्धि की राह पर हैं। हमारी दीर्घावधि में भारत में सालाना एक लाख कारें बेचने की योजना है।” 

     

    उन्होंने कहा कि 2021 में हमारा लक्ष्य पिछले साल की तुलना में कारों की बिक्री तीन गुना करने का लख्य है। होलिस ने कहा, ‘‘पिछले साल हम सिर्फ 11,000 कारें बेच पाएं। महामारी की वजह से ऐसा हुआ। लेकिन 2021 में हम नए उत्पादों की पेशकश के बूते इसकी तुलना में तीन गुना बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं। उसके बाद अगले साल हम इस बिक्री को दोगुना करेंगे।” (एजेंसी)