Photo Credit - twitter @LoveSaxena3
Photo Credit - twitter @LoveSaxena3

    Loading

    दिल्ली: टोयोटा ने मार्च 2022 में देश में हिलक्स लाइफस्टाइल पिक-अप लॉन्च किया था। कंपनी ने अस्थायी रूप से पिकअप के लिए बुकिंग लेना बंद कर दिया था, क्योंकि टोयोटा आपूर्ति की कमी के कारण उच्च मांग को पूरा करने में असमर्थ थी। अंत में, भारत भर में टोयोटा डीलरशिप ने अब हिलक्स के लिए नई बुकिंग स्वीकार करना शुरू कर दिया है। ग्राहक टोयोटा की आधिकारिक वेबसाइट पर लाइफस्टाइल पिक-अप को ऑनलाइन भी बुक कर सकते हैं। 2023 मॉडल वर्ष हिलक्स की कीमतें 2022 हिलक्स के समान हैं। यह तीन वैरिएंट- एसटीडी, हाई और हाई एटी में उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमश: 33.99 लाख रुपये, 35.80 लाख रुपये और 36.80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। टोयोटा हिलक्स 5 बाहरी रंगों- इमोशनल रेड, व्हाइट पर्ल शाइन, सिल्वर मेटैलिक, ग्रे मेटैलिक और सुपर व्हाइट में उपलब्ध है।

    टोयोटा हिलक्स बुकिंग राशि

    टोयोटा हिलक्स पिक-अप 4×4 लाइफस्टाइल एसयूवी को सबसे कठिन इलाकों से निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया है। गाड़ी को पॉवर देने वाला 2.8-लीटर, 4-सिलेंडर टर्बो-डीजल इंजन है जो Fortuner में भी है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ 201bhp की पावर और 420Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। जब यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जुड़ा होता है तो टॉर्क आउटपुट बढ़कर 500Nm हो जाता है। जिन लोगों को जानकारी नहीं है, उनके लिए हिलक्स लैडर-ऑन-फ्रेम चेसिस पर आधारित है जो वर्तमान फॉर्च्यूनर एसयूवी को आधार प्रदान करता है।

     

    ऑफ-रोडिंग और एडवेंचर ड्राइव के लिए वाहन 

    यह लाइफस्टाइल पिक-अप उन खरीदारों को लक्षित करता है जो दिन-प्रतिदिन के उद्देश्यों के साथ-साथ ऑफ-रोडिंग और एडवेंचर ड्राइव के लिए वाहन की इच्छा रखते हैं। इसे कंपनी के कर्नाटक स्थित प्लांट में 30 प्रतिशत स्थानीयकरण और 70 प्रतिशत आयातित घटकों के साथ असेंबल किया जाता है। इसमें 4WD सिस्टम स्टैण्डर्ड है. हिलक्स में फ्रंट और रियर डिफरेंशियल लॉक हैं और इसका अप्रोच एंगल 29 डिग्री और डिपार्चर एंगल 26 डिग्री है। पिक-अप ट्रक 470-लीटर की भार क्षमता के साथ 1,555 x 1,540 मिमी मापने वाला एक फ्लैटबेड प्रदान करता है।

    नया हिलक्स क्रोम सराउंड के साथ पियानो ब्लैक ग्रिल के साथ आता है, जो डीआरएल के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एल-शेप्ड फॉग लैंप सराउंड, क्रोम ट्रीटमेंट के साथ ओआरवीएम, एलईडी टेल-लाइट और 18 इंच के अलॉय के साथ आता है। सुविधाओं के संदर्भ में, पिक-अप में Apple CarPlay और android Auto सपोर्ट के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्सिंग कैमरा, लेदर अपहोल्स्ट्री, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक AC, इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, अपर कूल्ड है।