क्या है एंड्रॉइड ऑटो और इसके लाभ? जानें कैसे बनाएं इससे अपनी नियमित यात्रा को आसान

    Loading

    नई दिल्ली: अधिकांश ऑटो निर्माता कारों (Auto Manufacturer Cars) में इन्फोटेशन सिस्टम की पेशकश किया है. वे हाल के अतीत में काफी नियमित हो गए हैं, यहां तक कि छोटी हैचबैक कारें बहुत अच्छे इंफोटेमेंट सिस्टम के साथ आ रही हैं। ये फीचर हाई-एंड सेडान या एसयूवी के लिए लक्जरी फीचर के रूप में शुरू हुआ, अब किसी भी कार सेगमेंट में ये एक आम विशेषता है। हालांकि इन इन्फोटेनमेंट सिस्टम को नए वाहनों में एक इंसेंटिव के रूप में पेश किया जाता है.

    सड़क पर कई पुरानी कारें हैं जिनके पास इंफोटेमेंट सिस्टम नहीं है। हालांकि, यदि आप यात्रा को आसान बनाने के लिए नई तकनीक सुविधाओं को ड्राइविंग और एक्सेस करते समय वॉल्यूम को क्रैंक करने की सोच रहे हैं, तो आप बस अपने एंड्रॉइड फोन का उपयोग कर सकते हैं।

    एंड्रॉइड ऑटो का यहां उपयोग है और इसका उपयोग करना बहुत आसान है। यह प्रणाली आपको ऐप्स को आपके फोन स्क्रीन या कार डिस्प्ले में लाने देता है ताकि आप ड्राइव करते समय ध्यान केंद्रित कर सकें। इसके अलावा, आप ड्राइविंग करते समय बिना किसी समस्या के नेविगेशन, कॉल, टेक्स्ट मेसेज और म्यूजिक जैसी कई विशेषताओं को कंट्रोल कर सकते हैं। 

    इसे इस्तेमाल करने का पहला कदम यह जांचना है कि आपका फोन एंड्रॉइड 6.0 और ऊपर चला रहा है, एंड्रॉइड ऑटो के साथ काम कर पायगा (जिसका अर्थ है टचस्क्रीन, रोटरी नोब, या टचपैड जैसे नियंत्रण), और एक यूएसबी केबल। कोई अनिवार्य नहीं है की आपकी कार पहले से ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो क्षमता से लैस है। 

    वायरलेस फीचर का नकारात्मक पक्ष भी होता है क्योंकि यह वायर्ड एंड्रॉइड ऑटो का उपयोग करने की तुलना में आपकी फोन बैटरी को ज्यादा यूज़ करता है, जबकि वायर्ड कनेक्शन आपके फोन को चलते समय चार्ज भी करता है। यहां तक कि यदि आपकी कार में टचस्क्रीन या इन्फोटेनमेंट सिस्टम नहीं है, तो आप एक स्मार्टफोन माउंट इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने स्मार्टफोन पर एंड्रॉइड ऑटो ऐप डाउनलोड कर सकते हैं और इसे इन्फोटेशन सिस्टम के रूप में उपयोग कर सकते हैं।