strike

Loading

लाखांदूर. प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वर्ष 2019-20 में मंजूर घरकुल लाभार्थियों को निर्माणकार्य पूरा होने के बावजूद भी पिछले 6 महीनों से घरकुल के शेष 2 चेक अभी तक नहीं मिले. लगातार चेक की मांग करने के बावजूद भी नप प्रशासन द्वारा कोई भी दखल नहीं लेने का आरोप करते हुए संबंधित लाभार्थी घरकुल अनुदान के लिए 13 जुलाई को स्थानीय नप कार्यालय के सामने बेमियाद अनशन करेंगे. आंदोलन का निवेदन लाखांदूर शहर शिवसेना द्वारा नप के मुख्याधिकारी को सौंपा गया है. 

वर्ष 2019-20 में लाखांदूर नप क्षेत्र में सरकार के प्रधानमंत्री घरकुल आवास योजना के तहत कुछ घरकुल मंजूर किए गए थे. इस मंजूरी अनुसार लाभार्थियों ने घरकुल का निर्माणकार्य किया गया. इसके लिए नप कार्यालय के तहत शुरुआत के 2 चेक लाभार्थियों को सौंपे गए. चेक अनुसार घरकुल का निर्माणकार्य करते समय कुछ लाभार्थियों के निर्माणकार्य पूर्ण हुए तो कुछ लोगों के निर्माणकार्य आधे से अधिक होकर अटके हैं. 

अधूरे है निर्माण कार्य
चेक नहीं मिलने के कारण घरकुल निर्माणकार्य अधूरा होने से कई परिवारों को बारीश के दिनों में खुले पर रहने की नौबत आयी है. शेष अनुदान उपलब्ध होने के लिए लाभार्थी  13 जुलाई से बेमियादी अनशन करेंगे. आंदोलन लाखांदूर शहर शिवसेना प्रमुख प्रमोद राऊत के नेतृत्व में लाभार्थी भास्कर मेश्राम, पुरुषोत्तम गुरनुले, नानाजी कुडेगाव, शंकर प्रधान, योगिता प्रधान, रमिजा शेख, गिरीजा घोरमाडे, यशोदा मडावी के साथ अन्य 30 लाभार्थी  करेंगे. इस मामले में सरकार के साथ स्थानीय नगर पंचायत प्रशासन ने शीघ्र दखल लेकर घरकुल के शेष चेक प्राप्त करने के लिए उपाय करने की मांग  लाभार्थियों ने की है.