पुलिस पाटिल के 18 पद रिक्त,  प्रशासन नहीं दे रहा ध्यान

    Loading

    लाखांदूर. गांव में कानून एवं सुव्यवस्था बनाए रखने सहित पुलिस कार्रवाई में सहायता के लिए सरकार द्वारा पुलिस पाटिल पद का निर्माण किया गया है. किंतु पिछले 5 वर्षों से तहसील के कुल 18 गांवों में पुलिस पाटिल पद भरे नहीं जाने से पुलिस प्रशासन सहित ग्रामीणों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

    लाखांदूर थाना क्षेत्र में 48 गांव 

    स्थानीय लाखांदूर पुलिस थाने के तहत कुल 48 गांवों का समावेश है. इन गांवों में कानून एवं सुव्यवस्था बनाए रखने के पुलिस थाने में कुल 41 पुलिस कर्मी कार्यरत है. हालांकि इन पुलिस कर्मियों द्वारा नियमित रूप से थाने के तहत शामिल गावों में कानून एवं सुव्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई भी की जा रही है.

    हालांकि इस थाने के तहत गांवों में कानून एवं सुव्यवस्था होने के बावजूद नागरिकों सहित छात्रों को विभिन्न शिक्षा एवं अन्य निजी कार्यों के लिए आवश्यक प्रमाणपत्रों के लिए पुलिस पाटिल नहीं होने से विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.

    इन गांवों में है रिक्त पद

    तहसील के लाखांदूर, किन्हाला, घरतोडा, खैरना,  इटान, डोकेसरांडी, नांदेड, चिचोली, मेंढ़ा, आथली,    खैरी/पट, कुडेगाव टेंभरी, गवराला,  सोनी,  गुन्जेपार, विरली (बू) एवं सरांडी (बू) आदि 18 गांवों में पुलिस पाटिल के पद रिक्त है.