तहसील के 34 युवक-युवतियों ने भागकर किया प्रेमविवाह

  • लाखांदुर एवं दिघोरी पुलिस से जानकारी

लाखांदुर. सरकार के निर्देश के अनुपालन में सभी आयोजनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया क्योंकि सरकार ने ऐन विवाह समारोह के दौरान कोरोना संकट के कारण लाकडाउन कर दिया. हालांकि, यह बताया गया है कि तहसील में 34 प्रेम-पीड़ित युवक एवं युवतियां किसी भी प्रतिकूल या पारिवारिक एवं सामाजिक विरोध के बावजूद घर से भाग गए हैं और उन्होंने प्रेम विवाह कर लिया ऐसी जानकारी मिली है.

युवक युवतियों के साथ एक विवाहिता

यह विवाह इस वर्ष जनवरी से दिसंबर महिने तक संपन्न होने की जानकारी तहसील के लाखांदुर एवं दिघोरी मोठी थाना के तहत दी गई. भागकर प्रेमविवाह करनेवालों में 30 युवतियां, 3 युवक एवं एक विवाहिता का समावेश है.

प्राप्त जानकारी अुनसार पिछले वर्ष के दिवाली के बाद के कार्यकाल में तहसील में बडे पैमाने पर दुल्हन के निरीक्षण के साथ, शादी के जोड़ने का काम तेज हो गया था. उनके अनुसार, कुछ युवक युवतियों का बडी धुमधाम के साथ में विवाह होने वाला था. हालांकि, ऐन विवाह समारोह के दौरान देश में कोरोना संकट के कारण, सरकार ने एहतियात के तौर पर मार्च में अगले कुछ महीनों के लिए लाकडाउन कर दिया. इस अवधि के दौरान, यह देखा गया कि कई विवाह समारोहों को एक सरल तरीके से किया गया तो कुछ समारोहों को स्थगित कर दिया गया था, क्योंकि सोशल डिस्टसींग सहित अन्य नियमों को अनिवार्य किया गया था.

हालांकि, तहसील में कुछ प्रेम करने वाले युवा पुरुषों एवं युवतियों ने नियमों या पारिवारिक एवं सामाजिक विरोध का पालन किए बिना घर से भाग गए है. और अपने प्रेम विवाह को संपन्न कर दिया. ये सभी लव मैरिज पिछले वर्ष जनवरी से दिसंबर के बीच पूरी हुई है. सभी भागे हुए युवक, युवकों के संबंध में तहसील के लाखांदुर एवं दिघोरी / मोठी पुलिस के पास शिकायतें दर्ज की गई. पुलिस के अनुसार, मामले में जांच करते हुए, यह निष्कर्ष निकाला गया है कि तहसील के 34 युवक युवती के सहीत एक विवाहिता ने प्रेम विवाह किया था जो घर से भाग गए थे.