fraud

  • पाहुनगाव की घटना

लाखांदूर (सं). मोबाइल लाटरी में चौपहिया गाडी इनाम में लगने का लालच देकर गुमराह कर गूगल अँप के पे फोन द्वारा लगभग 70,150 रु. से धोखाधडी करने की घटना घटित हुई है. यह घटना तहसील के पाहुनगाव में 7 अप्रैल से 24 अप्रैल के दौरान घटित होकर अज्ञात आरोपी के खिलाफ लाखांदूर पुलिस में अपराध दर्ज किया गया है.

पुलिस सुत्रों के अनुसार तहसील के पाहुनगाव निवासी युवराज करानकर (35) के पास निजी उपयोगी मोबाइल फोन है. इस मोबाइल फोन पर पिछले दो माह पुर्व अज्ञात आरोपी ने अन्य मोबाइल से फोन कर शिकायतकर्ता को मोबाइल लाटरी में चौपहिया गाडी लगने का लालच दिखाया. 

हालांकि इस गाडी को जल्द ही शिकायत कर्ता को सुपूर्द किए जाने का लालच देकर कुछ राशि की मांग की. जिसके अनुसार शिकायतकर्ता ने 4 अप्रैल से 24 अप्रैल के दौरान लगभग 70,150 रु. की राशि गूगल अँप के पे फोन द्वारा अज्ञात आरोपी के मोबाइल में भुगतान किया. 

लेकीन दो माह बितने के बावजुद भी मोबाइल लॉटरी के तहत इनाम में लगी चौपहिया गाडी शिकायतकर्ता को उपलब्ध नहीं किए जाने से शिकायतकर्ता ने अज्ञात आरोपी के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया. लेकीन अज्ञात आरोपी का मोबाइल बंद होने से शिकायतकर्ता को मोबाइल लॉटरी के नाम पर धोखाधडी होने का संदेह आया. 

जिसके अनुसार शिकायतकर्ता ने 4 जुन को लाखांदूर पुलिस में इस मामले की शिकायत दर्ज की. शिकायत के आधार पर लाखांदूर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ  धोखाधडी एवं सुचना तंत्रज्ञान कानुन के तहत अपराध दर्ज किया गया है. इस मामले की आगे की जांच लाखांदूर के थानेदार मनोहर कोरेटी कर रहे है.