Lockdown: bull market closed, farmers upset
File Photo

Loading

भंडारा. कोरोना प्रतिबंध के लिए सरकार स्तर पर प्रयास शुरू है. कई लोगों की ओर से नियमों का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है. इन लोगों के खिलाफ नप की ओर से मुहिम शुरू की गई है. अब तक मास्क का इस्तेमाल नहीं करने वाले 964 लोगों से जुर्माना वसूला गया है. फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने, दूकान देरी तक खोलने, सार्वजनिक स्थानों पर थूंकने आदि मामलों में भी जुर्माना लगाया गया है. भंडारा जिले में पिछले डेढ़ महीनों से कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्धि हो रही है.

कोरोना मरीजों की संख्या 318 के ऊपर पहुंची है. प्रशासन की ओर से जनजागृति की जा रही है. सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना व फिजिकल डिस्टेसिंग का पालन अनिवार्य है. नागरिक नियमों का पालन करते हुए दिखाई नहीं दे रहे हैं. इसलिए मास्क नहीं लगानेवालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मुहिम चलाई गई है. इसमें परीविक्षाधीन सहायक जिलाधिकारी मिनल करनवाल, मुख्याधिकारी विनोद जाधव, अभियंता नागेश कपाटे, नप. कर्मचारी अश्विनी चव्हाण, प्रशांत गणवीर, निखिल कामडी, भागवत काले, प्रवीण पडोले ने कार्रवाई की शुरुआत की है.

2.50 लाख वसूले
लॉकडाउन कार्यकाल में नियमों का उल्लंघन करने, मास्क का इस्तेमाल नहीं करने आदि मामलों में भंडारा नप की ओर से अब तक 2 लाख 49 हजार 800 रुपये का जुर्माना वसूला गया है. नप की ओर से मुहिम चलाई जा रही है. जुर्माना लगाने के बाद नागरिकों को मास्क देकर जागृत किया जा रहा है.