चेकपोस्ट पर की जा रही सभी की जांच

  • नीलज-भीवापुर मार्ग पर कोटलापार में तैनात है स्वास्थ्य पथक

Loading

भंडारा. कोरोना पर पूर्णत: नियंत्रण पाने जिला सीमावर्ती राज्य मार्ग पर चेकपोस्ट नाका बनाया गया है. चेक पोस्ट के माध्यम से रेड जोन से आने वाले दूसरे जिले के नागरिकों को तुरंत इंस्टीट्यूशन क्वारंटाइन करने के सख्त आदेश दिए गए हैं. इसके कारण भंडारा, गड़चिरोली व चंद्रपुर जिले में रेड जोन से आवागमन करने वाले लोगों की चेक पोस्ट नाके पर स्वास्थ्य दल की ओर से जांच करने के बाद उन्हें तत्काल 14 दिनों के क्वारंटाइन के लिए भेजा जा रहा है.

कोरोना को लेकर की जा रही जनजागृति
नीलज-भीवापुर मार्ग पर कोटलापार में पुलिस व स्वास्थ्य पथक की ओर से चेक पोस्ट पर कोरोना विषयक जो जनजागृति की जा रही हैं. उसकी सर्वत्र प्रशंसा की जा रही है. जिलाधिकारी व पुलिस प्रशासन की ओर से योग्य कदम उठाते हुए जिले में कुल 9 चेक पोस्ट नाके बनाए गए हैं. इस वजह से गुप्त मार्ग से रोड जोन से जिले में आने वाले लोगों पर अंकुश लगा है. कोरोना का विस्तार रोकने बनाई गई इन पुलिस चौकियों के कारण जिले में कोरोना के संक्रमण पर काफी हद तक रोक लगी है.

राज्यमार्ग के अलावा अन्य मार्गों पर भी रेड जोन क्षेत्र में आने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने जिला की सीमा को सील कर दिया गया है. इस निर्णय से माना जा रहा है कि चौथे लॉकडाउन के समाप्त होते-होते भंडारा जिला कोरोना मुक्त जिलों की सूची में शामिल हो जाएगा.

जिले में कोरोना के रोगियों की संख्या बढ़ने से कहा जा रहा है कि जून महीना शुरू होते ही यह कहा जा है कि भंडारा जिला कोरोना मुक्त हो जाएगा. कोटलापार में जिला प्रशासन ने 18 मई से 10 पुलिस कर्मी दिन तथा रात में तथा भुयार के स्वास्थ्य केंद्र से स्वास्थ्य पथक तथा जांच नाका शुरू किया गया है. पुलिस नाका पुलिस उपनिरीक्षक प्रेम शाह सय्याम की देखरेख में कुलकर्णी, पांगारे, सरजुरे, मोहम्मद आदि की नियुक्ति की गई है.