Ask for online application for industry, Prime Minister's employment generation program

Loading

भंडारा. केंद्र सरकार ने सूक्ष्म एवं मध्यम उद्योग मंत्रालय के तहत प्रधानमंत्री रोजगार निर्माण कार्यक्रम के तहत ग्रामीण क्षेत्र में 2020-21 आर्थिक वर्ष में 25 लाख की लागत  में उद्योग खड़ा करने के लिए जिले के बेरोजगार युवा उद्योजकों ने आवेदन करने का आह्वान किया गया है. 

रोजगार बढ़ाने में मिलेगी मदद
योजना के तहत ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र के युवा वर्ग एवं पारंपरिक कारागीरों को एकट्ठा कर स्थानीय स्तर पर स्वयंरोजगार के अवसर प्रदान करने एवं गांव-गांव से शहर की ओर आने वाले बेरोजगार एवं पारंपारिक कारागीरों का स्थलांतर रोकने, ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार बढ़ने में मदद की जाएगी. 

 योजना के तहत उत्पादन प्रक्रिया उद्योग के लिए अधिक से अधिक 25 लाख रु. एवं व्यवसाय तथा सेवा उद्योग के लिए 10 लाख रु. सीमित है. ग्रामीण क्षेत्र के लिए प्रकल्प कीमत के 25 एवं 35 प्रश राशि अनुदान स्वरूप दी जाती है.  योजना में आवेदन ऑनलाइन स्वीकारे जाएंगे. इसके लिए www.kviconline.gov.in इस वेबसाइट पर आवेदन एवं योजना की संपूर्ण जानकारी उपलब्ध है.   योजना का आवेदन तथा अधिक जानकारी के लिए कार्यालयीन समय में जिला ग्रामोद्योग अधिकारी, महाराष्ट्र राज्य खादी व ग्रामोद्योग मंडल, जांभुलकर निवास, बाबा मस्तानशहा वार्ड, भंडारा दुरध्वनी क्र. 07184-252521  पर संपर्क करने का आह्वान जिला ग्रामोद्योग अधिकारी सी.बी. देवीपुत्र ने किया.