गणेशपुर बाढ़ प्रभावितों को मदद की प्रतीक्षा

भंडारा. शहर से सटे गणेशपुर के वॉर्ड क्रमांक छह में बाढ़ का पानी घुसने से भारी नुकसान पहुंचा है, लेकिन इस क्षेत्र के बाढ़ प्रभावितों को अभी तक किसी भी तरह की सरकारी मदद नहीं मिली है. इस क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित मदद की आस लगाए हुए हैं. अब तक किसी भी प्रकार की मदद न मिलने से वॉर्ड के लोगों में नाराज़गी व्याप्त है. गणेशपुर के गांधी वॉर्ड में 29 अगस्त की रात को आई बाढ़ से इस क्षेत्र के अनेक इलाके जलमग्न हो गए. इस बाढ़ में अनेक घर डूब गए. लगभग चार दिन कई घऱ पानी के नीचे रहे, उसके बाद बाढ़ से लोगों को मुक्ति मिली. ग्राम पंचायत प्रशासन की उदासीनता के कारण बाढ़ प्रभावितों को भारी परेशानी उठानी पड़ी है. वॉर्ड क्रमांक 6 के लोग मदद की प्रतीक्षा में है, उनके बीच इस बात को लेकर चर्चाएं भी हो रही हैं कि उन्हें सरकारी मदद कब मिलेगी.

वॉर्ड क्रमांक 6 में एक ही बोअरवेल है और उसका पानी भी दूषित हो गया है. इसलिए वॉर्ड के लोगों को पीने के पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. इस क्षेत्र में किसी तरह के कीटनाशक का छिड़काव न किए जाने से लोगों में भयंकर नाराज़गी है. बाढ़ प्रभावित वॉर्ड छह में कीटनाशक का छिड़काव किया जाए, इस संदर्भ में ज्ञापन भी नागरिकों की ओर से दिया गया है. नागरिकों ने संबंधित ग्राम पंचायत सदस्यों के इस्तीफे की मांग की है.

जिलाधिकारी को इस मसले पर दिए गए ज्ञापन में शिवराम निपाने, प्रेमदास नान्हे, कांता निपाने, अतुल निपाने, सुभाष नान्हे, प्रभा मेहर, पराग मेहर, हर्षिला श्रावणकर, दुर्गा श्रावणकर, शांता कुंभलकर, रेखा भुरे, कार्तिक भुरे समेत अनेक लोगों के हस्ताक्षर हैं.