भाजपा जिलाध्यक्ष ने दी आंदोलन की चेतावनी

  • डिजिटल 7/12 नहीं, खरीदी अटकी

तुमसर. जिले में डिजिटल सातबारा किसानों नहीं मिलने से सरकारी धान केंद्रों पर अब तक खरीदी प्रक्रिया प्रारंभ नहीं हो रही है. जिससे किसानों का सरकार के खिलाफ रोष व्याप्त है. जिला भाजपाध्यक्ष प्रदीप पडोले की ओर से किसानों को हो रही समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी को निवेदन सौंपकर तत्काल पुराने सातबारा पर धान खरीदी प्रारंभ करने की मांग की गई है, अन्यथा भाजपा के माध्यम से आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

उन्होंने कहा कि धान खरीदी केंद्र शुरू करने जिलाधिकारी व विपणन अधिकारी की ओर से तुरंत सभी केंद्र धारकों की बैठक बुलाकर धान खरीद केंद्र के निर्देश दिए गए थे. दूसरी ओर किसानों के पास  डिजिटल सातबारा उपलब्ध नहीं है. तहसील प्रशासन को अब तक सातबारा का अध्ययन नहीं कराया गया है. इस कारण किसानों को डिजिटल सातबारा नहीं दे पा रहे हैं.

सरकार किसानों को धोखा दे रही है.   जिला विपणन अधिकारी द्वारा  अब तक केंद्र संचालक को धान खरीदी के निर्देश व दर में संशोधन नहीं किया गया है. केंद्रों को अब तक ऐसे एप भी नहीं मिले हैं. जिन्हें केंद्र संचालकों को डिजिटल सातबारा ऑनलाइन लेने केंद्र संचालकों को ऑनलाइन उपयोग करना था.  इसलिए किसान मानसिक रूप से पीड़ित है. अभी दिवाली चंद दिनों के बाद होने पर भी किसानों के धान की गिनती शुरू नहीं हुई हैं. सरकार किसानों को गुमराह करने काम कर रही है.

पडोले ने कहा कि यदि आगामी 3 दिनों में केंद्र शुरू नहीं होते है,तो भाजपा की ओर से रास्तारोको आंदोलन किया जाएगा. इसकी पूरी जिम्मेदारी सरकार पर होंगी. उपजिलाधिकारी को निवेदन देते समय जिला भाजपा अध्यक्ष प्रदीप पडोले, महामंत्री मुन्ना पुंडे उपस्थित थे.