CEO gives meeting to Rajni and directs the health department to plan

Loading

लाखांदूर. महीनेभर पूर्व डेंगू जैसी बीमारी से संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य में सुधार होने व स्थिति नियंत्रण में होने पर ग्राम प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा किए जा रहे उपायों की जानकारी लेने सीईओ ने तहसील के राजनी गांव को भेंट दी. इस दौरान गांव की प्रत्यक्ष देखरेख करते समय संबंधित बीमारी का प्रचार एवं प्रसार नहीं हो तथा स्थिति नियंत्रण में रखने हेतु ग्रापं के साथ स्वास्थ्य प्रशासन को उपाययोजना के सख्त निर्देश दिए हैं.

डेंगू से लोग थे परेशान
लाखांदूर तहसील के राजनी गांव में महीनेभर पूर्व कुछ महिला पुरुष, नागरिक डेंगू बीमारी से ग्रस्त थे. इसकी जानकारी स्वास्थ्य प्रशासन को होते ही इस गांव के डेंगू बीमारी से पीड़ित रोगियों को औषधोपचार कर परिस्थित को नियंत्रण में लाया गया था. स्वास्थ्य विभाग के तहत ग्रापं प्रशासन को गांव में जलापूर्ति योजना व गटारों की स्वच्छता के साथ-साथ घर का पानी व व्यक्तिगत स्वच्छता पर जोर देने की सूचना दी गयी थी.

इस गांव में ग्रापं प्रशासन ने गांव परिसर के गटर स्वच्छ कर मच्छरों की संख्या नहीं बढ़े, इसके लिए गांव में छिड़काव भी किया गया था. घटना की जानकारी भंडारा जिप के सीईओ एस. भूवेश्वरी को मिलते ही उन्होंने राजनी में भेंट देकर गांव की देख-रेख की. इस अवसर पर तहसील वैद्यकीय अधिकारी डा. नलीनीकांत मेश्राम, तहसीलदार संतोष महल्ले, बीडीओ प्रमोद वानखेडे, ग्रामसेवक एस.वी. खरवडे, सरपंच कविता बगमारे के साथ पदाधिकारी व अन्य नागरिक उपस्थित थे.