Praful Patel

Loading

भंडारा. राज्यसभा सांसद प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि भंडारा जिले के किसानों को रासायनिक खाद की आपूर्ति अच्छी तरह से की जाएगी. प्रफुल्ल पटेल ने यह बात भंडारा जिले के दौरे के वक्त कही. प्रफुल्ल पटेल को भंडारा जिले के दौरे के वक्त किसानों की ओर से यह ज्ञापन सौंपा गया कि किसानों को धान की उपज में लगने वाली रासायनिक खाद नहीं मिल रही है.

इस मुद्दे पर प्रफुल्ल पटेल ने राज्य के कृषि मंत्रालय के आयुक्त तथा दिल्ली की फर्टिलाइजर निर्माण करने वाली विभिन्न कंपनियों के अधिकारियों से भंडारा- गोंदिया में जिले में आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में खाद की आपूर्ति करने के आदेश दिए. दोनों जिलों के अनेक गांवों में यूरिया खाद की कमी होने की शिकायतें निरंतर की जा रही थी, सांसद पटेल ने तत्काल किसानों को समस्या को दूर कर दिया.

प्रफुल्ल पटेल ने बताया कि आगामी 13 तथा 14 जुलाई को भंडारा-गोंदिया जिलों में रासायनिक खादों की आपूर्ति किए जाने की जानकारी भी दी. उन्होंने बताया कि यह जानकारी कृषि विभाग के अधिकारियों ने दी है. प्रफुल्ल पटेल ने किसानों को भरोसा दिलाया कि उन्हें भविष्य में कभी भी रासायनिक खाद की कमी नहीं होगी और जब किसान मांग करेंगे, उन्हें रासायनिक खाद उपलब्ध करा दी जाएगी.