JNUBH

Loading

तुमसर (सं). वर्तमान में राज्य मार्ग क्र. 356 पर सड़क निर्माण का कार्य शुरु होकर इसमे गांव के बाहर डाम्बरीकरण एवं भीतर सीमेंटीकरण सड़क एवं नाली का निर्माण कार्य किया जा रहा है. इससे ग्रामीणों को असुविधा हो रही है. इस कारण गोबरवाही के पूर्व सरपंच कृष्णकांत बघेल द्वारा सार्व. नर्मिाण विभाग के कार्यकारी अभियंता से भेट कर गोबरवाही से बावनथड़ी तक डाम्बरीकरण  सड़क का निर्माण कार्य करने की मांग की गई है.

उन्होंने निवेदन में कहा कि, तुमसर से चिचोली तक सड़क का नर्मिाण कार्य करते समय गांव के भीतर से निर्माण किए गए सीमेंटीकरण सड़क एवं नाली की ऊंचाई पहले से 3 फिट अधिक होने से लिए राज्य मार्ग पर स्थित मकान एवं दुकानें नीचे दब गई है. इससे घरों में वाहन ले जाने एवं दुकानों में जाने के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. 

वैसे ही सड़क से 3 फिट उंची नाली का निर्माण करने से बारिश के दिनों सड़क का पानी नाली में कैसे जाएगा यह सवाल खड़ा होता है. इसमे  इस्टीमेट तयार करते एवं मंजूरी देते समय सभी व्यवहारीक आवश्यकताओ का विचार करना जरुरी था. इसके अलावा राज्य मार्ग से जाने वाले वाहनो की संख्या गाव के बाहर एवं भीतर से समान ही रहने वाली है. तब गांव के भीतर से सीमेंटीकरण सड़क का नर्मिाण कार्य करने के पिछे का उद्देश्य समझ से परे है. इससे सड़क नर्मिाण का बजट भी काफी बढ़ गया है. साथ ही सीमेंटीकरण सड़क पर यदि दुर्घटना घटित होती है तो वाहन चालक की अकाल मृत्यु की अधिक संभावना बनती है.

इस कारण पूर्व सरपंच बघेल ने राज्य मार्ग क्र. 356 अंतर्गत गोबरवाही 2 कि.मी. इस मॉईल स्टोन से बावनथडी तक मंजूर शेष 12 कि.मी. सड़क का नर्मिाण कार्य करते समय गांव के भीतर 3 फिट उंची नाली एवं सीमेंटीकरण सड़क का निर्माण कार्य नही करते एक समान डाम्बरीकरण सड़क का नर्मिाण कार्य किया जाए. उन्होंने गोबरवाही से कार्य शुरु करने के पूर्व स्पॉट निरीक्षण कर व्यवहारीक इस्टीमेट तयार कर मंजूरी दी जाए ताकि ग्रामीणों को राहत पँहुच सके. उन्होंने कहा कि, उनके द्वारा गत 15 वर्ष तक गोबरवाही के सरपंच का पदभार संभालने से उन्हें गांव की  प्रत्येक समस्याओं की जानकारी है.