vaccine
File Photo

  • 16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनेशन

भंडारा. वर्ष 2020 जहां कोरोना की वजह से यादगार रहा है. वहीं 2021 की सबसे बडी उपलब्धि कोरोना वैक्सीन साबित हुई है. पूरे देश में कोरोना वैक्सीन देने का महाअभियान 16 जनवरी से शुरू होगा. इसके तहत भंडारा जिले में 9500 कोरोना वैक्सीन की खेप पहुंच चुकी है. इस वैक्सीन को आवश्यक तापमान में जिला अस्पताल के वैक्सीन स्टोर्स में रखा गया है.

भंडारा जिले में गुरुवार को तडके सुबह 5 बजे कोरोना वैक्सीन की गाड़ियां पहुंची. यह पल सभी के लिए यादगार साबित हुआ. गाडी का स्वागत करने के लिए खुद जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. प्रशांत उईके,  जिला शल्य चिकित्सक डा. प्रमोद खंडाते, डा. माधुरी माथूरकर, डा. निखिल डोकरीमारे, डा. चव्हाण व कर्मचारी उपस्थित थे.

16 से वैक्सीनेशन

जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. प्रशांत उईके ने बताया कि प्रथम चरण में जिला स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना टीका दिया जाएगा. लंबे समय से पूरे विश्व को टीके का इंतजार था. इसलिए कोरोना टीके की खेप लेकर आ रही गाडी का स्वागत करने का मौका मिला यह अपनेआप में संस्मरणीय पल होने की प्रतिक्रिया उन्होने दी.

भंडारा जिले में 4 हजार 750 स्वास्थ्य कर्मियों पहले एवं 28 दिनों के पश्चात के दूसरे डोज के चरण के लिए 9 हजार 500 डोजेस उपलब्ध हुआ. इसके पश्चात अगले चरण में कर्मचारियों के लिए टीके उपलब्ध होंगे.