Crop Damage
File Photo

  • तहसील के कृषि विभाग ने दी जानकारी

Loading

लाखांदूर. वापसी की वर्षा के कारण लाखांदूर में विगत 7 से 11 अक्टूर की कालावधि में लगभग साढ़े तीन हजार क्षेत्र की फसलें नष्ट हुई हैं. ऐसी जानकारी लाखांदूर के तहसील कार्यालय की ओर से दी गई है.

तहसील कृषि विभाग के अंतर्गत दी गई जानकारी के अनुसार 7 से 11 अक्टूबर की कालावघि मॆं तहसील के कुछ क्षत्रों में भारी पैमाने पर वापसी की वर्षा हुआ. इस वर्षा के कारण तहसील में  कुट क्षेत्रों में कटाई योग्य फसलों के साश- साथ अन्य फसलों को भारी नुकसान पहुंचा था.

इस नुकासन के कारण तहसील के कुछ गांव में कटाई से पहले का धान पानी के नीचे तो जो धान जमीन पर पड़ा हुआ है, उसे भी क्षति पहुंची है, इससे पहले इस तहसील में अगस्त माह के अंत  में आई बाढ़  के कारण तहसील के 35 गांव के कुल 4 हजार 439 हेक्टर क्षेत्र  प्रबावित हुआ था. बाढ़ प्रभावित फसलों का पंचनामे करके किसानों को  नुकसान भरपाई देने के लिए तहसील के कुल 11 हजार, 48किसानों की सूची सरकार के पास भेजे जाने की जानकारी दी गई है.

वासपी की वर्षा ने तहसील के बारव्हा,विरली(बू),भागडी तथा मासल इमन चार मंडलों की खेत को भारी नुकसान पहुंचने की जानकारी दी गई है. जिन लोगों को प्राकृतिक आपदा से ज्यादा नुकसान पहुंचा है, उनको तुरंत मदद देने की अपील स्थानीय लोगों ने की है.