दानपेटी तोड़ने वाला गिरफ्तार

लाखांदूर (सं). रात के समय नियमित समय पर पूजा-अर्चा करके मंदिर के पुजारी के घर चले जाने के बाद एक चोर ने दानपेटी तोड़ने की घटना हुई. इस घटना की शिकायत दर्ज करने के कुछ घटने के बाद ही लाखांदूर पोलिस ने आरोपी का गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

लाखांदूर के सार्वजनिक महादेव मंदिर में घटी इस घटना के संदर्भ में शेखर मेश्राम (35)रहिवासी सिन्देवाही जि.चंद्रपुर, में दानपेटी तोड़ने वाले युवक का नाम है. पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना रात के समय शिकायककर्ता पुजारी विजय गेन्दलाल शाहू(40) रा. लाखांदर हर दिन की तरह मंदिर में पूजा-अर्चा करने बाद रात 8 बजे के लगभग अपने घर चले गए. पुजारी के जाने के बाद कुछ समय के लिए मंदिर परिसर बिजली आपूर्ति भंग हो गई थी.

बिजली आपूर्ति भंग होने का फायदा उठाकर चोर  ने मंदिर का दरवाजे का ताला तोड़कर मंदिर में प्रवेश किया और दानपेटी लेकर फरार हो गया. चोर ने दान पेटी को  छुपा कर रखा था.

घटना के अगले दिन जब पुजारी सुबह छह बजे मंदिर में आए तो उन्हें मंदिर की दानपेटी नहीं दिखी. पुजारी ने दानपेटी चोरी चले जाने की शिकायत लाखांदूर पुलिस खाने में दर्ज करायी.  आरोपी से जब इस बार में पुलिस ने गहन पूछताछ की तो उसने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया.

अपराध स्वीकार करने के बाद आरोपी की ओर से मंदिर की दानपेटी तथा 7हजार रुपए की धनराशि जप्त की गई और चोर को धरदबा गया. इस घटना की आगे की जांच थानेदार शिवाजी कदम के मार्गदर्शन में पुलिस उपनिरीक्षक प्रमोद करसुंगे  तथा पुलिस सिपाई राहुल गायधने कर रहे हैं.