chemistry paper of class 12th exam in Maharashtra leaked on WhatsApp, coaching teacher arrested from Mumbai
Representational Pic

Loading

पालांदूर (सं). महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा 12 वीं व 10 वीं की परीक्षाओं के लिए छात्रों को फॉर्म नं. 17 भरने की ऑनलाइन पंजीकरण की समय सीमा नियमित शुल्क के साथ बढ़ा दी गई है. ये छात्र 29 से 30 दिसंबर तक नियमित शुल्क के नाम पर पंजीकरण करा सकते हैं.

आफलाइन आवेदन स्वीकारा नहीं जाएगा

प्राइवेट में परीक्षा देने वाले छात्रों को ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा, इसलिए यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि किसी के आवेदन को आफलाइन स्वीकार नहीं किया जाएगा. यह जानकारी राज्य बोर्ड द्वारा दी गई है. राज्य बोर्ड ने छात्रों को मूल आवेदन, ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क की रसीद की 2 फोटोकॉपी व आवेदन पर मूल दस्तावेज 30 से 31 दिसंबर के बीच संपर्क केंद्र में जमा करने का निर्देश दिया है. 

यह है वेबसाइट

छात्रों को कक्षा 10 वीं का आवेदन भरने के लिए http://form17.mh-ssc.ac.in एवं 12 वीं के लिए http://form17.mh-hsc.ac.in  इस वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं. कक्षा 12वीं प्राइवेट में परीक्षा देने वाले छात्रों को नाम पंजीयन करते समय उनका पता, चयनित शाखा व माध्यमवार कनिष्ठ महाविद्यालय की सूची दिखाई देगी. इनमें से एक कनिष्ठ महाविद्यालय को चुनना होगा. राज्य बोर्ड के सचिव ने कहा कि अगर आवेदन करते समय छात्रों को कोई तकनीकी समस्या आती है तो उन्होंने इस नंबर पर 020- 25705207 व 25705208 तथा  25705271 संपर्क कर सकते हैं.